रोहित शर्मा का शतक, भारत ने 9 विकेट खोकर बनाए 314 रन

Breaking खेल चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
02 July 2019

भारत – बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही । पहले ही पॉवरप्ले में भारत ने बिना विकेट खोए 69 रन बना दिए। रोहित शर्मा एक बार फिर से अपने रंग में दिखे और 45 गेंदों में ही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर दिया। रोहित शर्मा के 50 रन में 4 चौके और 3 छक्के जड़े। रोहित को राहुल का भी भरपूर साथ मिला। इंग्लैंड के खिलाफ बिना खाता खोले आउट होने वाले केएल राहुल ने भी कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और 57 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

केएल राहुल का ये वर्ल्ड कप का दूसरा अर्धशतक था। इसके बाद भी भारतीय खिलाड़ियों का रन बनाने का सिलसिला जारी रहा। हिटमैन रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर इतिहास रच दिया। ये रोहित शर्मा का इस वर्ल्ड कप का चौथा शतक है। भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रुप में लगा। रोहित शर्मा 92 गेंदों पर 104 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। रोहित के आउट होने के बाद केएल राहुल भी ज़्यादा देर तक नहीं टिक पाए और 77 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत को तीसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा , कोहली 26 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। आज हार्दिक पांड्या मैदान पर अपना जलवा नहीं दिखा सके और बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद पंत शो मैदान पर देखने को मिला। पंत ने 41 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली। अपने इस वर्ल्ड कप का पहला मैच खेल रहे दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर पाए और महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। धोनी के बल्ले की आग आज फिर नहीं नज़र आई और 33 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए , और बांग्लादेश को जीत के लिए 315 रन का लक्ष्य दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *