हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का कमाल, पहले मैच में पाकिस्तान को हराया

Breaking खेल देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

Gourav Sagwal, Yuva Haryana

Chandigarh

नीदरलैंड में चल रही हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी हार दी है। भारत ने पाक को 4-0 से हराया। भारत ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 4 साल बाद जीत दर्ज की। इससे पहले 2014 के सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी। तब पाकिस्तान ने भारत को 4-3 से हराया था।

भारत की तरफ से पहला गोल रमनदीप सिंह ने किया। जो मैच को दूसरे क्वार्टर में हुआ। वहीं बाकी के बचे तीन गोल, मैच के आखिरी यानि चौथे क्वार्टर में हुए।

दूसरा गोल दिलप्रीत ने 54वें मिनट में किया तो मनदीप ने तीसरा गोल किया। मैच के आखिरी क्षणों में अंतिम हूटर से ठीक पहले ललित उपाध्याय ने भारत की ओर से चौथा गोल दागकर भारत को एक बड़ी जीत दिलाई।

वहीं तीसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में पाकिस्तान के अली शाह के तेज शॉट से गेंद भारत के गोलपोस्ट में चली गई। रेफरी ने पहले पाकिस्तान के पक्ष में गोल दे दिया, लेकिन भारत ने रेफरल मांगा। इसके बाद रेफरी ने अपना फैसला पलट दिया।

बता दें कि चैम्पियन ट्रॉफी 1978 में शुरू हुई थी। तब से भारत एक बार भी इसे जीतने में सफल नहीं हुआ। लेकिन पाकिस्तान 3 बार (1978, 1980 और 1994) चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुका है। हालांकि तीनों बार उसने घरेलू मैदान पर ही यह उपलब्धि अपने नाम की है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *