एशिया कप वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट में भारत ने जीता रजत पदक, हांसी पंहुचने पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा विशेष

Keshav Dhamija, Yuva Haryana

Hansi, 7 April, 2019

बैंकॉक थाईलैंड में आयोजित एशिया कप वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट में भारतीय तीरंदाजी टीम ने रजत पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है।  भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाली गांव उमरा की तीरंदाज हिमानी मलिक के हांसी पंहुचने पर का फूल माला व नोटों की मालाओं से भव्य स्वागत किया गया और उमरा सुल्तान गांव की महिलाओं ने भी गांव की बेटी का सम्मान किया।

हिमानी मालिक ने बताया की यह एशिया कप वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट बैंकॉक थाईलैंड में आयोजित किया गया था, जिसमे भारत की तरफ से  हमारी टीम ने तजाकिस्तान और चीन की टीमों को हराकर रजत पदक हासिल किया है। वहीं प्रमुख समाज सेवी खेल प्रेमी प्रेम सिंह मलिक ने कहा कि गांव उमरा-सुलतान पुर खेलों के कुम्भ बन गए हैं, जहां से लगातार हर साल खिलाड़ी बन कर देश का नाम रोशन करते हैं।

यह गांव खिलाड़ियों की नर्सरी बन चुका है। उन्होंने सरकार से मांग की कि गांव उमरा को खेल गांव घोषित किया जाए और यहां पर खिलाड़ियों को ईंटरनेशनल सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएं, जिससे हमारा देश ओलम्पिक खेलों में अधिक से अधिक पदक ला सकें। इस अवसर पर प्रेम सिंह मलिक ने हिमानी मलिक को पुरस्कार स्वरूप 31 हजार रुपए की राशि से सम्मानित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *