नेपाल में आयोजित इंटरनेशनल महिला कब्ड्डी चैम्पियनशिप में भारतीय टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

Palwal, 16, jan, 2019

हरियाणा की महिला कबड्डी टीम ने नेपाल की कबड्डी चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान पाकर देश का मान बढ़ाया है। पलवल की  5 महिला खिलाड़ियों का रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर  लोगों ने उनका फूल मालाऐं डालकर स्वागत किया ।

इस मौके पर श्रम बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरि प्रकाश गौतम ने महिला कब्ड्डी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देते हुए पांचों खिलाड़ियों को 2100 रूपए का नकद पुरुस्कार देकर सम्मानित किया और कहा कि महिला खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त कर देश का गौरव  बढ़ाया है।

गौरतलब है कि नेपाल के विराट नगर में गत 11 जनवरी से 13 जनवरी तक इंटरनेशनल महिला कब्ड्डी चैम्पियनशिप आयोजित की गई थी। जिसमें भारत, श्रीलंका, बांगलादेश, पाकिस्तान, नेपाल देशों की महिला कब्ड्डी टीमों ने भाग लिया। भारतीय महिला कब्ड्डी टीम में से 12 महिला खिलाडि़यों ने भाग लिया था।

जिसमें से पांच महिला खिलाड़ी लक्ष्मी,ज्योति,बबीता,गीता और नीशा पलवल जिला के गांव घोडी की रहने वाली है। कब्ड्डी खिलाड़ी लक्ष्मी ने बताया कि इंटरनेशनल महिला कब्ड्डी चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का मुकाबला नेपाल की आर्मी टीम के साथ हुआ था। इस मुकाबले में भारतीय टीम की महिला खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मुकाबले में नेपाल आर्मी की टीम ने प्रथम स्थान व भारतीय टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त कर रजत पदक हासिल किया। महिला कब्ड्डी कोच जयसिहं ने बताया कि चैम्पियनशिप के दौरान महिला खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि पलवल जिला के गांव घोडी की रहने वाली महिला खिलाड़ी लगभग दो सालों से मेहनत कर रही थी। महिला खिलाड़ियों को स्टेट लेवल व नेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिला है।

उन्होंने बताया कि भारतीय कब्ड्डी टीम में चौदह महिला कब्बडी खिलाड़ियों का चयन किया गया है। सभी खिलाड़ियों को खेलने की बारीकियों के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। टीम के सभी सदस्य अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर देश के लिए मेडल लाने का काम करेगें। कोच महेंद्र देशवाल ने बताया कि सभी खिलाड़ियों को भारत कान्वेंट स्कूल द्वारा मुफ्त शिक्षा दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *