आम जनता पर महंगाई की मार, टमाटर हुआ 60 पार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

12 oct, 2019

प्याज की कीमत पहले ही आसमां छू रही थी अब टमाटर की कीमतें भी चरम पर है। कभी 30 रूपए किलो मिलने वाला टमाटर अब 60-100 रूपए किलो तक मिल रहा है। हालात ये है कि छोटे दुकानदारों ने तो इसे रखना ही छोड़ दिया है। जिसके पीछे का तर्क बताया जा रहा है कि लोग टमाटर कम खरीद रहे है और टमाटर को कई दिनों तक स्टोर करके भी नहीं रखा जा सकता। वहीं उपभोक्ताओं का कहना है कि त्योहारों का सीजन है और सब्जियों की कीमतें आसमां छू रही है।

लगातार दो महीनों से टमाटर की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है हालात ये हो रहे है कि उपभोक्तओं ने स्वाद के लिए अन्य विक्लप तलाशने शुरू कर दिए। चुनावी मुद्दे बनने के बाद भी प्याज की कीमतों पर कोई लगाम नहीं लग पाया है। वहीं टमाटर अब सेब के भाव मिल रहे है।

मंत्रालय की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि अगस्त- सितंबर के दौरान ज्यादा बारिश होने की वजह से आलू, टमाटर समेत अन्य 22 उत्पादों की कीमतों में भारी उछाल आया है। बता दें कि सरकार आलू और प्याज का स्टॉक तो रखती है लेकिन टमाटर का स्टॉक नहीं रखती क्योंकि यह बहुत जल्दी खराब हो जाता है। टमाटर की कीमतों में आए इस भारी उछाल के कारण सभी उपभोक्ता परेशान है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *