Home चर्चा में हादसे में घायल बच्चों को गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचे ये विधायक

हादसे में घायल बच्चों को गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचे ये विधायक

0
0Shares

Yuva Haryana

Jind, 09 Nov, 2019

जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने सादगी व समाजसेवा का परिचय देते हुए शनिवार को सड़क हादसे में घायल हुए दो बच्चों को स्वयं उठा कर नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। नागरिक अस्पताल में उन्होंने स्वयं घायल बच्चे को उठा कर अमरजैंसी तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने अपने कपड़ों की परवाह भी नहीं की। घायल बच्चे की की हार्ट बीट को खुद चैक किया और तब तक नागरिक अस्पताल में बने रहे जब तक घायल बच्चे को होश नहीं आ गया। बाद में घटना की सूचना मिलने पर भी परिजन नागरिक अस्पताल पहुंचे। इसके बाद ही वो अपने गंतव्य की और रवाना हो गए। विधायक की इस नेकदिली की चर्चा दिनभर होती रही और बच्चों के परिजन भी विधायक को दुआ देते रहे।
जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा शनिवार को रोहतक रोड बाईपास से वाया न्यू कृष्णा कालोनी से शहर की तरफ आ रहे थे। तभी दो बच्चे स्कूटी पर सवार थे और उनकी स्कूटी अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्राली से जा टकराई। जिसमें दोनों बच्चे घायल हो गए और एक बच्चा बेसुध हो गया। विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने तुरंत अपनी गाड़ी रोकी और दोनों बच्चों को गाड़ी में लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बिना देरी किए घायल हुए बच्चे को गोद में उठा कर नागरिक अस्पताल के अमरजैंसी वार्ड तक पहुंचाया।उन्होंने स्वयं हार्ट बीट को जांचा और तब तक अमरजैंसी में बने रहे जब तक बच्चा होश में नहीं आ गया। घायल बच्चों की पहचान न्यू कृष्णा कालोनी निवासी प्रदीप (14) तथा अशोक (12) के रूप में हुई। जिस पर दोनों बच्चों के घरों पर सूचना दी गई। परिजन भी सामान्य अस्पताल पहुंचे। दोनों बच्चों को ठीक बताए जाने पर विधायक अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए।

विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने कहा कि सड़क हादसे में घायलों की मदद के लिए हर किसी को आगे आना चाहिए। यहां हमारा नैतिक और सामाजिक फर्ज भी और कर्तव्य भी बनता है। हमारे जरा से प्रयास किसी घायल की जान को बचा सकता है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In चर्चा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- ‘अभी फसलों की ख़रीद बंद ना करे सरकार, बचे हुए किसानों को दे और मौक़ा’

Sahab Ram, Yuva Haryana, Chandigarh पूर्व मु…