रोहतक की सुनारिया जेल में कैदियों की हुई जबरदस्त पिटाई, अब चलने-फिरने में हैं भी असमर्थ

अनहोनी खेल बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Deepak Khokhar,Yuva Haryana

Rohtak, 10-04-2018

रोहतक की सुनारिया जेल एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। जेल के अधिकारियों की दबंगई तो देखिए, यहां कैदियों को इस कदर पीटा गया है कि वे चलने- फिरने में भी असमर्थ हैं। इस जेल में 3 दिन पहले आधा दर्जन कैदियों की जबरस्त पिटाई की गई। जेल प्रशासन ने मारपीट के बावजूद किसी भी कैदी का मेडिकल नहीं कराया।

जानकारी के अनुसार सुनारिया जेल में एक कैदी का वहां कार्यरत कर्मचारी के साथ सफाई को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद जेल के कर्मचारियों ने ताबड़तोड़ कई कैदियों की डंडों से पिटाई कर दी। किसी भी कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया। इस बीच सोमवार को गुढ़ाण निवासी राम सिंह अपने बेटे विकास से मुलाकात के लिए जेल पहुंचे, लेकिन मुलाकात के लिए इंकार कर दिया गया।

इसके बाद राम सिंह ने अनशन की धमकी दी, तो फिर बेटे से मुलाकात कराई गई। जिस समय उनके बेटे विकास को लाया गया, वह खुद चलने में असमर्थ था। जेल के दो कर्मचारी उसे सहारा लेकर आए। इसी दौरान विकास ने अपने और बाकी कैदियों के साथ मारपीट की सूचना पिता को दी। वहीं, जेल से जमानत पर 2 दिन पहले बाहर एक कैदी ने भी घटना की पुष्टि की है।

राम सिंह ने ग्रामीणों के साथ एसपी पंकज नैन से मुलाकात कर घटना के बारे में अवगत कराया। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया कि जेल प्रशासन मामले को दबाने की कोशिश में है। मारपीट के बावजूद किसी भी कैदी का मेडिकल नहीं कराया गया है। उनके पुत्र के साथ जेल में नाजायज व्यवहार किया जा रहा है। इसलिए जेल प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। इस पर एसपी ने जांच का आश्वासन दिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *