इनेलो और बीएसपी का गठबंधन जीरो प्लस जीरो- अनिल विज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Vivek Rana, Yuva Haryana
Ghrounda, 13 June, 2018
प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने कुटेल गांव में निर्माणाधीन पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल यूनिवर्सिटी का दौरा किया। मंत्री महोदय ने निर्माण साइट का निरीक्षण किया और साइट प्लान देखते हुए अधिकारियों के साथ चर्चा की।
अनिल विज ने कहा कि भाजपा शासन काल में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हुई हैं। प्रदेश सरकार ने 500 से ज्यादा सरकारी डॉक्टरों को भर्ती किया हैं। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए अनिल विज ने इनेलो बसपा गठबंठन को जीरो प्लस जीरों बताया। वहीं कांग्रेस पार्टी को अलग-अलग गुटों का दल करार दिया।
कुटेल गांव में बनाई जा रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल यूनिवर्सिटी के निर्माणाधीन फिजियोथैरेपी ब्लॉक के कार्यो को निरीक्षण करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री महकमें के आलाधिकारियों को साथ साइट पर पहुंचें। अनिल विज ने कहा कि फिजियोथैरेपी ब्लॉक का निर्माण पीएसयू तकनीक से किया जाएगा।
इस तकनीक में सीमेंटिड ब्लॉक के जरिये बहुत ही तेजी से निर्माण किया जाएगा और उन्हें उम्मीद है कि सितम्बर माह तक इस कॉलेज में क्लासेज लगनी शुरू हो जाएगी। विज ने कहा कि फिजियोथैरेपी ब्लॉक के अलावा यहां पर हॉस्टल का निर्माण भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। यह मेडिकल यूनिवर्सिटी क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में बड़ी उपलब्धि होगी।
अनिल विज ने साफ किया कि सरकार ने कभी भी मेडिकल यूनिवर्सिटी का नाम कल्पना चावला के नाम पर कभी नही रखा। कल्पना चावला के नाम पर करनाल में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो चुका हैं। विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए अनिल विज ने कहा कि इनेलो व बसपा का गठबंधन जीरो प्लस जीरो का हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों के गठबंधन से कुछ हासिल होने वाला नही हैं।
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार गंभीर हैं। प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों के रिक्त पदों के लिए 530 डॉक्टरों की भर्तियां की गई हैं। वहीं उन्होंने खेल मंत्रालय की नीतियों पर बोलते हुए कहा कि खिलाडिय़ों के हित के लिए जो नीति बेहतर उसके अनुसार नीतियों में बदलाव किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *