अगले दो महीने तक जेल भरते रहेंगे इनेलो-बसपा कार्यकर्ता, 10 जुलाई के बाद बड़ा आंदोलन -अभय चौटाला

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि लोक दिखावे और छलावे की सरकार बन चुकी भाजपा के अब जाने का वक्त आ चुका है और आने वाला समय किसान और कमेरे का है। अब देश और प्रदेश का किसान और कमेरा अपने अधिकारों के प्रति सचेत हो चुका है और जब तक चैन से नहीं बैठेगा जब तक सत्ता की चाबी उनके हाथ में नहीं होगी।

चौटाला आज सिरसा अनाज मंडी में इनलो बसपा गठबंधन द्वारा आयोजित जेल भरो आंदोलन से पूर्व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। इसके उपरांत नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, बसपा प्रदेशाध्यसक्ष प्रकाश भारती ,बसपा उपप्रधान नरेंद्र वर्मा व इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला सहित हजारों कार्यकर्ताओं ने जेल भरो आंदोलन के तहत अपनी गिरफ़्तारियां दी। पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को सभास्थल से  हरियाणा रोडवेज में बैठाकर कपास मंडी में बनाई गई अस्थायी जेल तक पहुंचाया जहां उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जबकि नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला सहित इनेलो व बसपा  के दिग्गज नेता व कार्यकर्ताओं ने पैदल  जाकर गिरफतारियां दी। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि उनका जेल भरो आंदोलन लगातार दस जुलाई तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया की आज सिरसा में करीब 5 हजार कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तरियां दी है। उन्होंने कहा कि सरकार न तो हमारी गिरफ्तरियां कर सकती और ना ही मांगे पूरी कर रही है।

उन्होंने कहा कि दस जुलाई तक सरकार से कोई ठोस आश्वासन नहीं देती तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा जिसकी जिम्मेंदारी सरकार की होगी।  उन्होंने कहा कि इनेलो बसपा गठबंधन के सक्रिय कार्यकर्ता तब तक जेलों को भरते रहेंगे जब तक सरकार हरियाणा के प्यासे खेतों तक एसवाईएल का पानी नहीं पहुंचाएगी। इतना ही नहीं दादूपुर नलवी नहर के पुनर्निर्माण के साथ-साथ मेवात कैनाल में पानी लाने, किसानों को उनकी फसलों के भावों में 50 फीसदी बढ़ौतरी करके स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने और प्रदेश के किसानों के कर्ज
माफ करने की मांग भी पूरा कराने के लिए आंदोलन जारी रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *