छात्र संघ चुनाव कराने का झूठा वादा कर सरकार ने किया धोखा- दिग्विजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Indervesh Duhan, Yuva Haryana

Bhiwani, 26 April, 2018

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने एक बार फिर छात्र संघ चुनावों को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर धोखा करने का आरोप लगाया है।

दिग्विजय ने कहा कि इनसो ने लंबे संघर्ष के बाद चुनावों के लिए सरकार को झुकाया था और 20 फरवरी को सरकार ने सभी मांगें मानते हुए चार सप्ताह में छात्र संघ चुनावों के लिए सभी तैयारियां पूरी कर रिपोर्ट जारी करने का वादा किया था।

मगर अब दो महीने से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी सरकार ने अपने वादे मुताबिक भी कुछ नहीं किया है।

दिग्विजय ने चेतावनी दी कि सरकार ने एक सप्ताह के अंदर छात्र संघ चुनावों के लिए बजट व कलैंडर जारी नहीं किया, तो मई में फिर से इनसो संघर्ष का रास्ता अपना कर आंदोलन शुरू कर देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इनसो वादे मुताबिक पहले साल चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन अपनी विचारधार वाले उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि छात्र संघ चुनाव को खुद ओमप्रकाश चौटाला ने हरियाणा के आम चुनावों के लिए सेमीफाईनल बताया है। इनसो 5 अगस्त को अपना स्थापना दिवस इस बार कॉमनवेल्थ के विजेता खिलाड़ियों के सम्मान में समर्पित करेगी।

वही जगह- जगह किसानों द्वारा टमाटर की फसल की बिक्री ना होने पर उन्हे फेंकने पर दिग्विजय ने कहा कि ये सब नकली बीज के कारण हो रहा है। ऐसे में सरकार को जांच करवानी चाहिए और गिरदावरी कर पीड़ित किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

उन्होने गठबंधन की सीटों के बटवारे के सवाल पर कहा कि दलाल बहुत होंगें, लेकिन ओमप्रकाश चौटाला व मायावती ही टिकट तय करेंगी कि किस पार्टी के कार्यकर्ता को कहां से टिकट दी जाए।

बता दें कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्र संघ चुनाव करवाने का वादा किया था। जिसके लागू न होने पर इनसो ने आंदोलन व अनशन की राह अपनाई।निश्चित तौर पर छात्र संघ चुनाव हरियाणा की राजनीति पर बड़ा असर डालेंगें।

ऐसे में देखना होगा कि सरकार के वादे और इनसो का संघर्ष आने वाले समय में क्या रंग लाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *