इनेलो ने कार्यकारिणी की बैठक में गठित की कमेटी, लोकसभा उम्मीदवारों का करेगी चयन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Pradeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 16 March, 2019
आज झज्जर में इनेलो राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति बारे महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जो सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और लोकसभा चुनावों के लिए योग्य उम्मीदवार की पहचान करेंगे।
इस समिति के अन्य सदस्य इस प्रकार होंगे: डॉ. एमएस मलिक (पूर्व डीजीपी), पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, विधायक रणबीर गंगवा, विधायक जाकिर हुसैन, पूर्व विधायक रेखा राणा और बलदेव बाल्मीकि हैं। इनेलो के जो भी सदस्य लोकसभा चुनावों के प्रत्याशी बनने के इच्छुक हैं वे इस सात सदस्यीय समिति को अपनी योग्यताओं सहित ब्यौरे का आवेदन देंगे। लोकसभा का प्रत्याशी उन्हीं में से किसी एक को चुना जाएगा।
कार्यकारिणी ने एक अन्य महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए यह कहा कि विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी की बैठकें राज्य की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित की जाएंगी। इन बैठकों के दौरान पार्टी और समाज के हर वर्ग से परामर्श किया जाएगा ताकि योग्य उम्मीदवार का चयन किया जा सके। इन बैठकों को आगामी 21 मार्च अर्थात् होली के पश्चात आयोजित किया जाएगा।
एक अन्य फैसले में पार्टी की युवा इकाई को संगठित एवं मजबूत बनाने के लिए कर्ण सिंह चौटाला को राष्ट्रीय प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्हीं के साथ नरेंद्र गागड़वास को इनेलो युवा इकाई का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। कार्यकारिणी ने यह विश्वास जताया कि आगामी लोकसभा चुनावा में उसका प्रदर्शन पहले से बेहतर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *