कैबिनेट मंत्री अनिल विज की बढ़ सकती है मुश्किलें, सांसद चौटाला ने दर्ज करवाए बयान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Vinod Saini, Yuva Haryana
Hisar, 14 August, 2018

हिसार में मानहानि के मामले में इनेलो सासंद दुष्यंत चौटाला  प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ सुनवाई के लिए अदालत पहुंचे। इस मामले में दुष्यत चौटाला ने 7 जुलाई को हिसार से सांसद दुष्यंत आज हिसार के हिसार की अदालत मेंप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ मान-हानि का केस दायर किया था।
इस मामले में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने दुष्यत ने अपनी गवाही दर्ज करवाई और अखबरों की कटिंग तथा वीडियों रिकाडिंग तथा दस्तावेज कोर्ट में पेश किए। दुष्यंत के केस की सुनवाई करते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 15 सिंतबर को होगी।
उल्लेखनीय है कि इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने पिछले दिनों प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में दवा घोटाले का पर्दाफाश करते हुए सरकार व अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी लेकिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इन घोटालो की जांच करवाने की बजाए उल्टा सांसद को ही नशेड़ी बताते हुए किसी नशामुक्ति केंद्र से इलाज करवाने की बात सार्वजनिक रूप से कही थी।
इस पर सांसद ने स्वास्थ्य मंत्री को मानहानि का नोटिस दिया था। जिसकी समय सीमा पूरी होने पर सांसद चौटाला ने शनिवार को हिसार अदालत पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की  धारा 499 व 500 के तहत अदालत में केस दायर किया था। अधिवक्ताओ के अनुसार इन धाराओं में अपराध सिद्ध होने पर दो साल तक की सजा व जुर्माना हो सकता है।
 18 मार्च  को सांसद दुष्यंत चौटाला ने स्वास्थ्य विभाग में करोड़ो रुपये की दवा एवंम उपकरण की खरीद मामले में चंडीगढ़ में प्रैस क्रांफेंस कर सुबूतों के साथ घोटालों का उजागर किया था और स्वास्थ्य विभाग को अपनी जांच में भी कुछ खामियां मिली थी। इसके  बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने तीन अप्रैल को सांसद दुष्यंत चौटाला को पत्रकार वार्ता में नशेड़ी बताते हुए किसी नशा मुक्ति केंद्र से अपना इलाज करवाने की बात कही थी। सांसद दुष्यंत ने इस मामले को अपनी मानहानि माना और इस मामले में दुष्यंत चौटाला की ओर से स्वास्थ्य मंत्री को नोटिस जारी कर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा था। परन्त विज की ओर से इसका कोई जवाब नहीं आया था।
सांसद दुष्यत चौटाला मानहानि के मामले मे हिसार की अदालत में पहुचे। सांसद दुष्यत चौटाला ने कहा कि आज अदालत में मानहानि के मामले में गवाहिया दर्ज दी है जिसमें अखबारों की कटिंग तथा वीडियो रिकार्डिग तथा अन्य दस्तावेज कोर्ट में पेश किए है। उन्होंन ेकहा कि अनिल ने प्रदेस की जनता व उन्हें नशेडी बोल अपमान किया है इसलिए मंत्री अनिल विज को सर्वाजनिक तौर से जनता से माफी मांंगनी चाहिए।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *