1 मार्च को हांसी में होगी इनेलो की विशाल रैली, पार्टी सुप्रीमों ओपी चौटाला करेंगे लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 13 Feb, 2019

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर इनेलो हांसी से 1 मार्च को प्रस्तावित रैली से चुनावों का शंखनाद करेगी। नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला व प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने एक संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला स्वयं हांसी रैली से लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे।

नेता विपक्ष ने कहा कि हांसी की रैली प्रदेश में हुई अब तक की सभी रैलियों का रिकार्ड तोड़ेगी। रैली के लिए सभी पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं और वह खुद भी घर-घर जाकर लोगों को रैली के लिए न्यौता देंगे।

वहीं दूसरी तरह इंडियन नेशनल लोकदल सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की मौजूदगी में पार्टी के युवा नेता कर्ण चौटाला और युवा प्रदेशाध्यक्ष जस्सी पेटवाड़ ने इनेलो की छात्र इकाई आईएनएलडी छात्र संगठन ‘आईएसओ’ की घोषणा की। छात्र संगठन के बैनर का अनावरण पार्टी सुप्रीमो ने किया। अर्जुन चौटाला इस इकाई के राष्ट्रीय प्रभारी होंगे व प्रदेश की कमान रामबीर सिंह बडाला को सौंपी गई है।

आईएसओ के गठन के मौके पर इनेलो सुप्रीमो ने प्रदेश युवा कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन की मजबूती और सरकारों को बनाने में युवाओं का हमेशा विशेष योगदान रहा है। उन्होंने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि 1977 और 1989 की तरह देश के सभी विपक्षी दलों में कोई भी ऐसा कद्दावर नेता नहीं है, जिसका व्यक्तिव व नेतृत्व सभी छोटे-बड़े दलों को एक सूत्र में बांधकर जनविरोधी सरकारों को उखाड़ सके। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा परिस्थितियां उन्हीं वर्षों की तरह की है और आशा व्यक्त की है कि किसी न किसी प्रकार सत्ताधारियों का विकल्प जनता तलाश लेगी।

चौटाला ने कहा कि उनकी गैरहाजरी में कार्यकर्ताओं ने संगठन को पहले से भी मजबूत बनाया है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इनेलो जननायक देवीलाल के संघर्ष से बनी पार्टी है और वह उसे उनके सिद्धांतों के अनुरूप ही चला रहे हैं, लेकिन उनके लगाए पौधे के फल कुछ लुटेरे खा रहे हैं। जिन्होंने अपने राजनीतिक स्वार्थों के लिए देश व प्रदेश के लोगों के हितों को दांव पर लगा रहे हैं।

इनेलो सुप्रीमो ने यह भी दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में इनेलो की जीत होगी और लोगों की अपनी सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि वह युवाओं को नौकरियां देने की वजह से जेल में हैं, लेकिन इस बार भी सरकार बनने पर वह हर पढ़े-लिखे युवा को काबिलियत के आधार पर नौकरी देंगे, चाहे उन्हें फांसी क्यों न हो जाए। इसके साथ ही सरकार बनने पर बुजुर्गों को प्रतिदिन सौ रुपए सम्मान के तौर पर तीन हजार रुपए पैंशन भी देंगे।

चौटाला ने यह भी कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है और किसान इसकी जीडीपी की रीढ़ है, अगर किसान खुश होगा, तो देश खुशहाल होगा। लेकिन आज केंद्र व प्रदेश की सरकार की नीतियां किसानों को दोहरी मार मार रही हैं। आगामी चुनाव में प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर सभी को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *