Home Breaking दिल्ली में चुनाव लड़ने की तैयारी में इनेलो, हरियाणा में शुरु होगी चुनरी चौपाल

दिल्ली में चुनाव लड़ने की तैयारी में इनेलो, हरियाणा में शुरु होगी चुनरी चौपाल

0

Parpdeep Dhankar, Yuva Haryana
इंडियन नेशनल लोकदल नए साल में नए तेवरों के साथ मैदान में आने के लिये तैयार हो गई है। इनेलो के विधायक अभय चौटाला महम के विधायक बलराज कुंडू के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। अभय का कहना है कि घोटाला हजारों करोड़ का है इसलिये जांच सीबीआई से ही होनी चाहिये। अभय चौटाला ने धान में नमी के नाम पर किसानों के काटे गए पैसे का हिसाब भी सरकार से मांगा है। अभय का कहना है कि नमी के नाम पर जो कटौती हुई उसमें घोटाला हुआ है और उसकी भी सीबीआई से ही जांच करवानी होगी सरकार को। अभय ने सभी मामले विधानसभा में उठाने की बात कही है ।अभय ने तो अपने भतीजे दुष्यंत की तसल्ली भी विधानसभा में करने की बात कह दी है।

नए साल में नया प्रदेशाध्यक्ष मिलने के बाद आईएनएलडी के तेवर भी बदले बदले नजर आने लगे हैं। अब आईएनएलडी संगठन को मजबूत करने के साथ सरकार से भी दो दो हाथ करने को तैयार है। विधानसभा सत्र में इसकी रंग भी देखने को मिलेगा।जहां इनेलो के अकेले विधायक अभय चौटाला है। लेकिन अभय अकेले की सबपे भारी पड़ने के मूढ में है। अभय विधानसभा सत्र में अपने भतीजे दुष्यंत की भी पूरी तसल्ली करने वाले हैं। अभय का कहना है कि वो उनसे पूछेंगे की किसी किस के पास देवीलाल की नीतियेां को गिरवी रखोगे।

अभय ने कहा कि देवीलाल को छोड़कर  गौतम को दादा बनाया लेकिन अब वो भी छोड़ गये अब बताओ किसको नया दादा बनाओगे। अभय ने कहा कि इनके साथ तो धोबी के गधे वाली बनेगी ना घर का ना घाट का।

अभय चौटाला बहादुरगढ़ में आयोजित इनेलो की राज्यकार्यकारिणी की बैठक में बोल रहे थे। अभय महम के विधायक बलराज कुंडू के साथ भी खड़े नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो आरोप लगाए गये हैं वो 100 – 200 करोड़ के नही है बल्कि हजारों करोड़ का घोटाला है। इसलिए उसकी जांच सीबीआई से ही होनी चाहिये। उन्होने कहा कि अपनी बात छुपाने के लिये बलराज पर मामला दर्ज किया गया है।

इनेलो की राज्यकार्यकारिणी की बैठक में चार प्रस्ताव भी पास किए गये हैं।बैठक में किसान से धान में नमी के नाम पर काटे गये 250 से 300 रूप्ए प्रति क्विंटल का हिसाब भी सरकार से मांगा गया है। अभय ने कहा कि धान में नमी के नाम पर कटौती का घोटाला हुआ है और सरकार को इसकी जांच भी सीबीआई से करानी चाहिये।

बैठक में धान खरीद घोटाले के साथ, बिगड़ती कानून व्यवस्था, नषे के बढ़ते कारोबार और गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का प्रस्ताव भी पास किया गया । अब ये प्रस्ताव कार्यवाही करवाने के लिये सरकार के पास भेजे जायेंगे। अभय ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार और पुलिस नषा करोबारियों को सरंक्षण दे रही है। इसीलिये नषे से मौत के मामले में अब हरियाणा नम्बर एक पर आ गया है।

दिल्ली चुनावों को लेकर भी इनेलो की बैठक में चर्चा की गई। इनेलो प्रदेषाध्यक्ष नफे सिंह राठी को चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है। अब उन्हे ही आज रात तक चुनाव लड़ने और चुनाव की तैयारी की रूपरेखा बनानी है। अभय चौटाला ने पार्टी पदाधिकारियों का 3 फरवरी तक जिला और ब्लॉक कार्यकारिणी के गठन को पूरा करने के निर्देष दिए है। 3 फरवरी को एक बार फिर से जींद में राज्यकार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। 15 फरवरी से सुनैना चौटाला की अगुवाई में इनेलो चुनरी चौपाल दोबारा चलाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पूर्व विधायक के भाई की सामने आई दादागिरी, बैंक के बाहर खड़े पुलिस कर्मी की पकड़ी कॉलर

Yuva Haryana, Bhiwani भिवानी जिले के जमालपुर हल्के के एक बैंक के बाहर हुए झगड़े का वीडियो व…