पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को जेल से बाहर लाने के लिए इनेलो चलाएगी मुहिम- सुनैना चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sanjeev Ghanghas

Yuva Haryana, Sonipat

इनेलो की महिला प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला वीरवार को सोनीपत पहुंची, इस दौरान उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर निर्देश दिया कि घर-घर जाकर अब हर महिला को इनेलो पार्टी से जोड़ते हुए उसे एक बार फिर से इनेलो को मजबूत बनाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अब इनेलो पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को जेल से बाहर लाने के लिए मुहिम चलाएंगे।

गौरतलब है कि हरियाणा में इनेलो पार्टी का ग्राफ काफी नीचे पहुंच चुका है लेकिन अब पार्टी को मजबूती देने के लिए सुनैना चौटाला ने भी प्रयास शुरू कर दिए हैं ,वीरवार को सोनीपत पहुंची इनेलो की महिला प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ने महिला इनेलो कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अब घर घर जाएं और इनेलो के साथ ज्यादा से ज्यादा महिलाएं जोड़ें और आने वाले समय में इनेलो काफी मजबूती के साथ आप सब की समस्याओं को उठाने का कार्य करेगी।

इस दौरान सुनैना चौटाला ने कहा कि अब इनेलो पार्टी हरियाणा स्तर पर पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को जेल से बाहर निकालने के लिए एक मुहिम शुरू की जाएगी क्योंकि नियम अनुसार उनकी सजा पूर्ण हो चुकी हैं,उन्होंने कहा कि यह बीजेपी का खौफ है कि उन्हें नियम के अनुसार बाहर नहीं निकाल रहे हैं जब से पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पैरोल पर बाहर आना शुरू हुए हैं तब से ही इनेलो का ग्राफ मजबूत हुआ है और लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं।

हरियाणा बजट को लेकर सुनैना चौटाला ने कहा कि अभी तक तो कोई नतीजा निकल कर सामने नहीं आया है फिर भी वह उम्मीद करते हैं कि महिलाओं के हकों को लेकर अच्छा बजट आना चाहिए लेकिन उन्हें नहीं लगता कि यह किसी भी उम्मीद पर खरे उतर पाएंगे। इस दौरान सुनैना चौटाला ने कहा कि मार्च के बाद इनेलो हरियाणा भर की महिलाओं का एक महिला सम्मेलन करेगी, क्योंकि उस दौरान महिलाओं को जो मंच दिया जाएगा वह केवल इनेलो दे रही है और महिलाओं की आवाज बनकर उन्हें हक दिलाने का कार्य किया जाएगा।

सुनैना चौटाला ने यह भी कहा कि पीछे का भी इतिहास अगर हम देखे तो गठबंधन ठीक से नहीं चला है जेजेपी और भाजपा का यह गठबंधन ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। इस मौके पर सुनैना चौटाला ने जननायक जनता पार्टी के नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो को जो धोखा हुआ है उसका बदला इनेलो लेना चाहते हैं, जितने भी पुराने इनेलो पार्टी को छोड़कर जननायक जनता पार्टी में गए थे वह लोग अब उनसे तंग होकर हमारे पास वापिस आ रहे हैं और उनका पार्टी में हाथ जोड़कर हार्दिक स्वागत है। इनेलो से अलग होकर जननायक जनता पार्टी अलग से अपनी मजबूती हरियाणा में स्थापित कर रही है और अब पूर्व मुख्यमंत्री का पद भी दुष्यंत चौटाला के पास मौजूद है लड़ाई दो परिवारों की है एक दूसरा सत्ता को हासिल करने के लिए लगातार भविष्य में भी कोशिश करता रहेगा लेकिन देखना यह होगा कि आखिर बाजी कौन मारता है और सिंहासन किसे प्राप्त होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *