INSO नेता रॉकी की हत्या, फेसबुक पर मिली थी ‘देख लेने’ की धमकी

अनहोनी हरियाणा विशेष

इनसो के छात्र की चाकू से गोदकर हत्या की वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। हिंदू कॉलेज में प्रधानी को लेकर हुए झगड़े से जुड़ा ये पूरा मामला बताया जा रहा है।

इस वारदात को दूसरे गुट के चार से पांच सदस्यों ने अंजाम दिया है। 19 साल के रॉकी के दिल और गर्दन पर चाकू से वार किए गए है। वारदात के बाद उसे पीजीआई ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता मुकेश ने चरखी दादरी के रहने वाले शशि के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया है। बताया जा रहा है हत्या से पहले सोशल मीडिया पर भी दोनों गुटों ने कमेंटबाजी की थी।

रॉकी हिदू कॉलेज में बीए सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था। करीब दस दिन पहले हिंदू कॉलेज में प्रधानी को लेकर रॉकी और शशि और एक अन्य के बीच झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद इसमें समझौता हो गया था।

शुक्रवार की शाम अचानक भिवानी चुंगी से आगे पुलिस नाके के पास रॉकी पर शशि और तीन चार अन्य युवकों ने हमला कर दिया। रॉकी बचाव के लिए अंदर भागा तो शशि ने उसे चाकू गोद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

हत्या से पहले दोनों के बीच आपसी विवाद कायम रहता था। सोशल मीडिया पर भी कई युवा समर्थक कुछ ना कुछ विवादित बयानबाजी कर रहे थे। मृतक रॉकी गुलिया लंबे समय से इनसो का कार्यकर्ता था और अक्सर स्टूडेंट्स की मांगो को लेकर आवाज़ भी उठाता था। उधर विपक्षी गुट भी अपनी राजनीति में चमकाने में जुटा रहता था। बस इसी को लेकर विवाद और गाली-गलौज की नौबत आ चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *