कैथल की धरती पर मनाऐंगे इनसो स्थापना दिवस: दिग्विजय चौटाला

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 17 May, 2018

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिगिवजय सिंह चौटाला ने 5 अगस्त इनसो स्थापना दिवस को कोमनवैल्थ खेलों में पदक विजेता व खिलाडिय़ों को समर्पित करते हुए कहा कि अब की बार इनसो 5 अगस्त के स्थापना दिवस को कैथल की धरती पर मनाने जा रही है। जिसकी तैयारियों को लेकर 20 मई को कैथल के आरके एम पैलेस में इनसो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

इनसो अध्यक्ष ने कहा कि इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार द्वारा छात्र संघ चुनाव को लेकर के सरकार के उदासीन रवैये के खिलाफ आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। इनसो अध्यक्ष ने सरकार पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले तो इनसो के द्वारा हिसार की गुरू जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी में भूख हड़ताल से घबराकर लिखित तौर पर 20 फरवरी को पत्र जारी किया गया । जिसमें इनसो की सभी शर्तों को मानने की बात भी कही गई थी, लेकिन आज तीन माह बीत जाने के बाद भी सरकार के द्वारा छात्र संघ चुनाव को लेकर जमीनी स्तर पर कोई तैयारी ना करना इस बात का प्रमाण है कि मौजूदा भाजपा सरकार गरीब के बेटे को राजनीति में आने से रोक रही है।

संविधान के अंदर बाबा साहेब डा. भीम राव अम्बेडक़र ने स्पष्ट तौर पर वोट का अधिकार दिया था, लेकिन राजनीतिक की नर्सरी छात्र संघ चुनाव को बहाल ना करके भाजपा संविधान की अवेहलना कर रही है। चौटाला ने कहा कि जिस तरह से कोमन वैल्थ खेलों के अंदर खिलाडिय़ों ने कड़ी मेहनत करके देश व प्रदेश का नाम विश्व के मानचित्र पर प्रसिद्ध किया था। उसके उलट सरकार का खिलाडिय़ों की राशि काटना खेलों के प्रति भाजपा का उदासीन रवैया दर्शाता है। इनसो 5 अगस्त को करनाल की धरती पर विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *