कैथल में इनसो ने स्थापना दिवस पर किया शक्ति प्रदर्शन, युवाओं के मुद्दों पर सरकार को जमकर घेरा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Kaithal, 05 August, 2018
कैथल में आज इनसो के 16वें स्थापना दिवस के मौके पर इनसो ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया वहीं सरकार को युवाओं के लिए हितों के लिए चेताने का भी प्रयास किया । इस दौरान मंच पर इनेलो के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे तो बाहर से भी कई बड़े दिग्गज नेताओं ने शिरकत की ।
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के भतीजे एवं सांसद धमेंद्र यादव, सपा के पूर्व एमएलसी संजय लाठर, कर्ण चौटाला, इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल सहित कई अन्य नेताओं ने संबोधित किया।
इनसो के 16 वें स्थापना दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में युवा अपनी आवाज बूलंद करते हुए कैथल पहुंचे। इनसो के इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा इनेलो के सभी विधायक व सांसद भी अपना आशीर्वाद युवाओं को देने कार्यक्रम में पहुंचे।
कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीता फोगाट, बबीता फोगाट, रितु फोगाट, कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, स्वर्ण पदक विजेता सुमित मलिक, प्रदीप सांगवान सहित कई नामचीन खिलाडिय़ों ने शिरकत की और रैली में आए युवाओं और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की।
इस मौके पर इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के युवाओं ने प्रदेश में इनेलो की सरकार बनाने की ठानी है। युवाओं के रास्ते में जो रूकावटें आएंगी, उन्हें न केवल हटाऊंगा बल्कि राजनीति में आगे ले जाने का रास्ता भी प्रशस्त करूंगा। प्रदेश का हर युवा पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें, सत्ता में आने पर आपकी भागीदारी की जिम्मेवारी मेरी है।

उन्होंने रोजगार के मुद्दे को लेकर जहां प्रदेश सरकार पर कड़े प्रहार किए वहीं शिक्षा की गुणवत्ता और गिरते स्तर को लेकर सरकार पर सवालिया निशान लगाए। दुष्यंत चौटाला ने सीधे-सीधे सीएम मनोहर लाल खट्टर पर आरोप लगाया कि भाजपा ने रोजगार देने को लेकर युवाओं के साथ छलावा किया है। युवाओं को पक्की नौकरी देने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के नाम पर वोट तो बटोर लिए और सत्ता में आते ही सबसे पहला प्रहार युवाओं को नौकरियों से निकाल कर किया।
उन्होंने बेरोजगार युवकों से नौकरियों के फार्म भरवाने के नाम पर सरकार द्वारा पैसे एकत्रित करने का आरोप लगाया। सांसद ने कहा कि 7 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की राशि बेरोजगार युवकों से सरकार वसूल चुकी है जबकि नौकरी चुनिंदा युवाओं को ही मिली है। दूसरा प्रहार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने से मुकर कर किया तो रही सही कसर तब पूरी कर दी जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं 19 निजी कंपनियों को नौकरियों का ठेका देने पर मुहर लगा दी। सीएम ने सरकारी विभागों में ठेकेदारी प्रथा बंद करने की बजाय ठेके का सरकारी लाइसेंस दे दिया।
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनसो के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि यहां जुटी भीड़ इस बात का प्रमाण है कि युवा और छात्र विरोधी नीतियों को लेकर प्रदेश के युवाओं में भारी विरोध है। उन्होंने भाजपा पर कड़े प्रहार करते हुए करते हुए कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश के लोगों को बांटने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी इस मंशा को पूरा करने के लिए तीन बार प्रदेश को जला चुकी है।

कार्यक्रम के आयोजक एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने छात्र संघ के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इनसो को शिक्षण संस्थाओं में अप्रत्यक्ष चुनाव कतई मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ के चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर प्रत्यक्ष चुनाव होने चाहिए।
उन्होंने अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में युवाओं से एकजुट होकर सरकार के खिलाफ र्इंट से र्इंट बजाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इनसो ने छात्र राजनीति में नए युग का सूत्रपात करने के लिए छात्र संघ चुनाव बहाल करवाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है परन्तु भाजपा सरकार को यह मंजूर नहीं। उन्होंने अपील की कि हरियाणा के छात्र आने वाले युग में राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। भाजपा के अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।
कार्यक्रम में इनसो की ओर से दसवीं व बारहवीं कक्षा में टॉप करने वाली छात्राओं को लेपटॉप दिए गए। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाडिय़ों को इनसो की तरफ से सम्मानित किया गया। यूपी से सांसद धमेंद्र यादव ने दुष्यंत चौटाला को हरियाणा की शान बताते हुए कहा कि पूरी लोकसभा में आपके सांसद की तूती बोलती है। इस अवसर पर इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि इनसो का यह आंदोलन तब तक ठंडा नहीं पड़ेगा जब तक उन्हें उनका वाजिब हक नहीं मिल जाता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा व विद्यार्थी इनसो की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनसो युवाओं की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।
प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि सत्ता परिवर्तन में हमेशा ही युवाओं का अह्म योगदान रहा है और देश की आजादी में युवाओं की भूमिका को कौन नहीं जानता। आज के सफल आयोजन ने साबित कर दिया कि इनसो कार्यकर्ता  और युवा इस सरकार को उखाड़ फैंकने को लेकर आतुर हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की ओर धकेला जा रहा है और जाति-पाति के नाम पर आपस में लड़ाया जा रहा है।

वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा की देश के हालत  इतने ख़राब हो रहे है महिलाओं के साथ तो गेंग रेप हो ही रहे है बिहार में अब लड़को के साथ भी गैंगरेप की घटनाये हो रही है , देश की बी जे पि सरकार अब नाकारा हो चुकी है ! रोजगार के नाम पर मोदी की पकोड़ा बेचने की बात पर कहा की अगर सभी बेरोजगार युवा पकोड़े बेचेंगे तो खायेगा कौन , फिर हर घर में पकोड़ा बेचने वाला ही मिलेगा !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *