अचानक डेरा सच्चा सौदा के समर्थन में आई इनेलो, 45 डेरा प्रेमियों की मौत पर सरकार को घेरा

Breaking राजनीति हरियाणा विशेष

हरियाणा का प्रमुख विपक्षी दल इनेलो अचानक से डेरा प्रेमियों के समर्थन में खड़ा हो गया है। पिछले साल अगस्त में हुई 45 डेरा प्रेमियों की मौत के लिए इनेलो ने भाजपा को कसूरवार ठहराया है।

विधानसभा में विपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला ने आरोप लगाया कि भाजपा के मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने डेरा प्रेमियों को पंचकूला बुलवाया और सरकार के इशारे पर गोलियां चलवाई गई।

बता दें कि पिछले चुनाव में डेरा प्रेमियों ने भाजपा का खुला समर्थन किया था। भाजपा की जींद रैली के बाद और इनेलो की दिल्ली रैली से पहले अचानक डेरा प्रेमियों का समर्थन करने से राजनीति के गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं।

अभय चौटाला कुछ दिन पहले तक डेरा प्रमुख के पक्ष में नहीं थे, लेकिन अब वह खुलकर डेरा प्रेमियों का समर्थन कर रहे हैं। अभय चौटाला ने सरकार पर भाईचारा खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले जाट आरक्षण आंदोलन में 31 निर्दोष युवाओं की जान गई और फिर 45 डेरा प्रेमियों को मरवाया गया।

चौटाला ने रामबिलास शर्मा के खिलाफ देशद्रोह (120बी) का केस दर्ज करने की मांग की। इसके जवाब में प्रो. शर्मा ने कहा कि इनेलो के पास अब कोई मुद्दा तो बचा नहीं है इन शरारतपूर्ण बातों का कोई जवाब नहीं होता।