हरियाणा कांग्रेस नेताओं को नसीहत, ना करना ये काम, नहीं तो कटेगा टिकट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Delhi, 23 March, 2019

कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने आज बैठक के दौरान कांग्रेस नेताओं को हिदायत दी है कि वो कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के ही नारे अपनी बैठकों, जनसभाओं और रथ यात्रा के दौरान लगाए। इन तीन नारों के अलावा किसी प्रकार के नारे कोई भी नेता या कार्यकर्ता ना लगाए।

उन्होने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं को हिदायत देते हुए कहा कि अगर कोई भी नेता अगर इन तीन नारों के अलावा किसी प्रकार के नारे लगाता है तो उनका टिकट कट जाएगा। माना जा रहा है कि इस प्रकार की हिदायतें पार्टी को एकजुट करने के लिए दी गई है। क्योंकि हरियाणा कांग्रेस के अलग-अलग खेमों में नारों और पगड़ी के रंग को लेकर कई बार खींचतान हो चुकी है, ऐसे में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने इस गुटबाजी को खत्म करने का यह तरीका अपनाया है।

आज दिल्ली में कांग्रेस समन्वय कमेटी के सदस्यों के अलावा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई थी जिसमें कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव को लेकर 26 मार्च से बस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, उसको लेकर कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां भी लगाई गई है, वहीं पार्टी के नेताओं को भी खास हिदायत पार्टी की तरफ से दी गई है। यह बस यात्रा 26 मार्च को गुरुग्राम से शुरु होगी और 31 मार्च को फरीदाबाद में समापन होगा।

नवगठित समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करते हुए समिति के चेयरमैन व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कहा कि संघर्ष के साथियों के इम्तिहान की घड़ी आ गई है और लोकसभा चुनावों में एकजुट होकर भाजपा को परास्त करना है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में आपने जनविरोधी भाजपा सरकार का हर वक्त डटकर मुकाबला किया है। अब इस बेदर्द सरकार को चलता करने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर गठित समिति एक जुट होकर परिवर्तन यात्रा के माध्यम से कांग्रेस का संदेश प्रदेश भर में लेकर जाएंगे।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा.अशोक तंवर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश मे होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और कांंग्रेस एकजुट होकर हरियाणा की दस की दस लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा.अशोक तंवर ने सबसे पहले शहीदी दिवस के अवसर पर देश के लिए शहादत देने वाले शहीदों को नमन किया और कहा कि आज हमारा देश शहीदों की बदौलत ही खुली हवा में सांस ले रहा है लेकिन बड़े दुख की बात है कि आज देश में शहीदों के नाम पर भी भाजपा राजनीति कर रही है। उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के लिए लोक सभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए एक नया मंत्र दिया और कहा कि सिर्फ तीन शब्द ‘जोश, जुनुन, जीत’ के साथ चुनावी समर में उतरें आपको जीतने से कोई भी नहीं रोक पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *