मंडियों में टमाटर की फसल ना बिकने पर नाराज सीएम खट्टर, डीसी को दिये कड़े कदम उठाने के निर्देश

Breaking खेत-खलिहान बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 26 April, 2018

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चरखी दादरी की सब्जी मंडी में टमाटर नहीं बिकने के मामले में कडा संज्ञान लेते हुए उपायुक्त को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच पडताल के बाद उपायुक्त चरखी दादरी ने ऑक्शन रिकार्डर को सस्पेंड कर दिया, जबकि मार्किट कमेटी के सचिव को सस्पेंड करने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिख दिया है। वहीं किसानों की समस्या का भी मौके पर ही समाधान किया गया।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि आज चरखी दादरी की सब्जी मंडी में सुबह किसानों ने टमाटर नहीं बिकने के कारण मंडी पर ताला लगाते हुए मार्किट कमेटी अधिकारी, कर्मचारी पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस विषय पर संज्ञान लेते हुए चरखी-दादरी के उपायुक्त अजय सिंह तोमर को इस संबंध में आवश्यक जांच पडताल के निर्देश दिए। जांच में सामने आया कि आज सब्जी मंडी में टमाटर खरीदने वाला एक ही व्यापारी था। गत दिवस अधिक टमाटर आने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई थी।

उपायुक्त ने पूरी वस्तुस्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने दोषियों पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। चूंकि मंडी में तैनात ऑक्शन रिकार्डर मोहन सिंह द्वारा उचित समय पर कार्रवाई नहीं की गई, इसके लिए उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि सब्जी मंडी एवं अनाज मंडी में पूरी जिम्मेदारी मार्किट कमेटी सचिव की होती है, इसलिए उन्हें सस्पेंड करने के लिए आला अधिकारियों को लिख दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि सरकार द्वारा हरियाणा भावांतर भरपाई योजना चलाई जा रही है, ताकि किसानों को उनकी सब्जियों के उचित मूल्य दिलाए जा सकें, इस प्रक्रिया में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी, कर्मचारियों पर कडी कार्रवाई करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है।

Read This News >>>

एक रुपये किलो भी नहीं बिक रहे टमाटर, फेंकने को मजबूर हुए किसान

 

1 thought on “मंडियों में टमाटर की फसल ना बिकने पर नाराज सीएम खट्टर, डीसी को दिये कड़े कदम उठाने के निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *