हरियाणा के हर जिले में मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, रोहतक पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 21 June, 2019

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रोहतक में राज्य स्तरीय समारोह हुआ। इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे, जबकि अध्यक्षता हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की। शाह ने योग की कई मुद्राएं की।

इस समारोह के दौरान शाह ने योग के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योग को विश्व भर में पहचान मिली। भाजपा हरियाणा के अध्यक्ष सुभाष बराला, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर और रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा भी समारोह में मौजूद रहे।

वहीं, आज पंचकूला के परेड मैदान सैक्टर 5 में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अघ्यक्षता केंद्रीय राज्य मंत्री रत्न लाल कटारिया कर रहे हैं। कार्यक्रम में जिले के तमाम अधिकारी और सैकड़ों की संख्या में स्थानीय निवासियों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की।

आज करनाल की अनाज मंडी में 5 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया, इस अवसर पर सौंकड़ों स्कूली बच्चों सहित योग साधकों ने भाग लिया। इस मौके पर सासंद संजय भाटिया ने बतौर मुख्य अतिथि पहुंच कर उपस्थित साधकों के साथ योग किया। हरियाणा सरकार की और से जिला मुख्यालय के अलावा इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विधानसभा-वाईज कार्यक्रम रखे हैं। योग दिवस पर स्कूली बच्चों, खिलाडियों व अपने-अपने विभाग से संबंधित अधिकारीयों व कर्मचारीयों ने भाग लिया।

झज्जर जिले के बादली विधानसभा में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने आम लोगों के साथ बैठकर योगाभ्यास किया। इस अवसर पर बादली कस्बे के साथ साथ पास के गांव से भी भारी संख्या में लोग योग्य अभ्यास करने बादली के सरकारी स्कूल के प्रांगण में पहुंचे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *