राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा इराक में फंसे 39 भारतीयों को ISIS ने मार दिया

Breaking देश

Yuva Haryana

Chandigarh (20 March 2018)

राज्यसभा में केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता भारतीयों के मुद्दे पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि इराक में फंसे सभी 39 भारतीय मारे गए है, ISIS ने सभी भारतीयों को मार डाला जिनके बाद शवों को बगदाद भेज दिया गया था। हमने DNA सैंपल के जरिए सभी शवों की जांच करवाई है। उन्होंने संसद में बताया कि शवों को राज्य सरकार को सौंपा जाएगा। सभी मारे गए भारतीयों के शवों को अमृतसर लाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जो हरजीत मसीह की कहानी थी, उसमें कोई सच्चाई नहीं थी। सुषमा ने कहा हमने पहाड़ की खुदवाई करने के बाद शवों को निकाला, इस दौरान जनरल वीके सिंह वहां पर गए और सबूतों को खोजने में मदद की।

बता दें  कि इराक में 2014 में ISIS आतंकवादियों ने मोसुल के एक कारखाने में काम करने वाले 39 भारतीय को अगवा कर लिया था। तब से सभी भारतीयों की तलाश जारी थी। सभी भारतीयों के जीवित होने की खबरें आ रही थी, वहीं सरकार ने भी कहा था कि लापता सभी भारतीय जीवित हैं। वीके सिंह खुद इराक गए थे और इस पूरे मामले में उन्होंने इराक में भारत के राजदूत और इरबिल में भारत के महावाणिज्य दूत के साथ मिलकर भारतीयों के बारे में पूरी जानकारी हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *