Home Breaking कोरोना को लेकर अलर्ट पर जेल प्रशासन, जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड

कोरोना को लेकर अलर्ट पर जेल प्रशासन, जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड

0

Yuva Haryana, Sonipat 

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बढ़ते खतरे को देखते हुए सोनीपत के जिला कारागार को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। जिला कारागार में बंद करीब 11 सौ से अधिक बंदियों के स्वास्थ्य की देखभाल को लेकर जेल प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। कोरोना वायरस को लेकर जेल में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बंदियों से मुलाकात करने वालों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। संभावित केसों के लिए कुछ बैरकों को आइसोलेशन वार्ड के तौर पर रखा गया है। वहीं विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बंदियों की कोर्ट में पेशी के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को भी पत्र लिखा गया है। सोमवार को जिला कारागार अधीक्षक सतविंद्र गोदारा ने यह जानकारी दी।

सतविंदर गोदारा ने कहा कि जेल में बंद बंदियों के बीच भी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं। उन्हें समय-समय पर हाथ साफ करने और साफ रहने को कहा गया है। वहीं, सर्दी-खांसी होने की सूचना तत्काल जेल प्रशासन को देने को कहा गया है। साथ ही बंदियों से मुलाकात के लिए आने वाले लोगों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जेल कर्मियों को भी इस संबंध में विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं।  परिजनों से भी कहा जा रहा है कि कोरोना के प्रति जागरूक रहे। विशेष जरूरत होने पर भी वे मिलने के लिए पहुंंचे ताकि कोरोना वायरस के फैलने की संभावना को कम से कम किया जा सके।

उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल के सीएमओ को भी पत्र लिखा गया है ताकि चिकित्सक यहां पहुंचकर बंदियों को कोरोना वायरस, इसके लक्षण व रोकथाम के उपायों के बारे में जागरुक कर सकें। उन्होंने कहा कि बैरकों के बाहर जागरूकता वाले पोस्टर भी लगाए गए हैं, ताकि बंदियों में फैले कोरोना के डर को कम किया जा सके साथ ही उन्हें इस संबंध में जागरूक किया जाए कि सजग व स्वच्छ रहकर इस वायरस की चपेट में आने से बचा जा सकता है। जेल अधीक्षक ने कहा कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में बंदियों को पेशी के लिए अदालत में ले जाया जाता है, जिससे उनके संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। मौजूदा माहौल में अगर विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इनकी पेशी हो तो कोरोना के खतरे से बंदियों को बचाया जा सकता है। इस बारे में उन्होंने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र  भी लिखा हे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जेल प्रशासन हर संभव कदम उठा रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा के इस जिले में 24 घण्टे में हुए दो मर्डर, बेलगाम हुआ क्राइम, पढ़िए

Yuva Haryana, Gurugram दिल्ली से सटे गुरुग्राम जिले में पिछले 24 घंटे में 2 मर्डर हो चुके …