इजराइल को भी पसंद आयी सिपाही विक्रम की खेती, जानिये क्यों….

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में दुनिया बड़ी ख़बरें स्थानीय हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana 

Hisar, 11 July 2019

सिपाही विक्रम का जहर मुक्त खेती अभियान इजराइल को भी बेहद पसंद आया है। इसके लिए हरियाणा के हिसार स्थित खांडा खेड़ी गांव निवासी सिपाही विक्रम को इजराइल बुलाया गया है। इजराइल के प्रधानमंत्री नेतनयाहू के विदेशी मामलों के सलाहाकर मेहंदी सफा ने पहले सिपाही विक्रम सिंह के खेत का दौरा किया और अब सिपाही विक्रम को इजराइल आने का न्यौता दिया है।

ताकि वहां के किसानों को भी जहर मुक्त खेती के बारे में जानकारी दी जा सके। इसके अलावा देश के केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने भी पिछले दिनों सिपाही विक्रम को जहर मुक्त खेती अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए बुलाया गया है। वहीं इस पर सिपाही विक्रम का कहना है कि किसान की आमदनी बढ़े और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से बचाव हो सके।

इसके लिए वह पिछले 6 सालों से जहर मुक्त खेती और मल्टी क्रॉप फार्मिंग को बढ़ावा दे रहे है। इसके अलावा नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर लगाकर किसानों को भी इसके बारे में जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्हें इजराइल जाने का न्यौता भेजा गया है। वह जल्द ही गांव के कुछ अन्य किसानों के साथ इजराइल जाएंगे। बता दें कि सिपाही विक्रम हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर इन दिनों भिवानी पुलिस लाइन में कार्यरत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *