किसान को अवैध रूप से पकड़ने और मारपीट कर बाल काटने के आरोप में इसराना के SHO, ASI और कांस्टेबल लाइन हाजिर

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Panipat

हरियाणा पुलिस का अमानवीय चेहरा समय-समय पर सामने आता रहता है। हाल ही में एक घटना के बाद भी पुलिस के काम के तौर तरीके पर सवालिया निशान खड़े होने शुरू हुए है। पानीपत के इसराना में किसान को अवैध रूप से हिरासत में लेकर मारपीट की। यहीं नहीं पुलिस ने किसान के बाल तक काट दिए।

जिसका आरोप थाना इसराना के एसएचओ सुरेश कुमार, एएसआई जगदीश और कांस्टेबल संदीप पर भी लगा। इसकी शिकायत के बाद एसपी मनबीर सिंह मान ने को गुरूवार को इन सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है और इनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। साथ ही सब इंस्पेक्टर रेखा को इसराना थाने का एसएचओ नियुक्त किया है। रेखा, पानीपत के महिला थाने में तैनात थी।

बता दें कि करीब हफ्ते पीड़ित किसान बिजेंद्र अपने यहां नाले को तोड़ने का प्रयास कर रहा था जिसकी शिकायत पुलिस को पड़ोसियों ने दी। शिकायत मिलने पर पर पुलिस ने किसान को अवैध रूप से हिरासत में रखकर उसके साथ मारपीट की, बाल काटे और अचेत अवस्था में फेंक दिया था।

 

मामला एसपी मान के संज्ञान में आने के बाद डीएसपी को इस मामले की जांच सौंप दी। जिसमें विभागीय जांच के दायरे में आठ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आए।

डीएसपी ने पीड़ित बिजेंद्र और आरोपी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से भी पूछताछ की। डीएसपी सिंह ने आरोपी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों व पीड़ित किसान का थाना इसराना में आमना-सामना भी करवाया। इधर, डीएसपी सिंह ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर एसपी मान को सौंप दी। एसपी मान ने डीएसपी सिंह की रिपोर्ट के आधार पर किसान बिजेंद्र के साथ हुई मारपीट के मामले में संज्ञान लेते हुए थानेदार सुरेश कुमार, एएसआई जगदीश व कांस्टेबल संदीप को गुरूवार की शाम को लाइन हाजिर कर दिया और सब इंस्पेक्टर रेखा को थाना इसराना का एसएचओ तैनात किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *