करनाल का जगतार निकालता है 150 से ज्यादा अलग अावाजें, गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करवाना चाहता है अपना नाम

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा विशेष

Karamjeet Virk, Yuva Haryana

Karnal, 7 Sep, 2018

महात्मा गांधी जी कहा करते थे की हमारा देश गावं में बस्ता है और गावं से ही प्रतिभाए निकलती हैं। इसी कथन को सच कर दिखाया है करनाल जिले के गावं कलरी खालसा के रहने वाले जगतार सिंह ने।

बचपन से ही यह युवक कुछ अजीब करना चाहता था। घर में बैठे- बैठे अकेले वह अपने मुंह से कुछ अजीबो- गरीब आवाजे निकालने लगा। देखते ही देखते इस लड़के ने आम व्यक्ति से लेकर जिव जन्तु व रेल इंजन व पशु- पक्षियों जानवरों की आवाज की नकल करनी शुरू कर दी और हु- ब- हु आवाजे निकालने लगा।

इन आवाजों को सुनकर मानो यकीन ही नहीं होतां की कोई इन्सान ऐसी आवाजे निकाल सकता है। इस आवाज के जादू के कारण यह लड़का दो बार राष्ट्रिय स्तर पर आवार्ड भी पा चुका है और न जाने कितने प्रदेश वा जिले स्तर पर भी सम्मान हासिल कर चुका है। इस लड़के की अब चाह है की वह अपना नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराए, जिसको लेकर वह कड़ी मेहनत कर रहा है।

कला के धनी जगतार सिंह का कहना है की उसे बचपन से ही कुछ अलग करने का शौक था। जिसके चलते आज वह 150 से ज्यादा तरह की अजीब- अजीब आवाजे निकाल लेता है।

जगतार का कहना है उसकी तमन्ना है कि वो गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा सके, ताकि देश का नाम ऊंचा हो। उसने बताया कि अपने दोस्त को कॉलेज में मिमिकरी करते हुए देखा था, जिसके बाद और ज्यादा हिम्मत आ गई।

बस बैठे- बैठे आवाजे निकालने लगा और आज इतनी सारी आवाज निकाल लेता है, जो कोई भी सुनता है खुद हैरान हो जाता है। यह कलाकार वाक्य में ही कला का धनी है, सरकार को इन जैसे कलाकारों की ओर ध्यान देना चाहिए, ताकि कलाकारों के अंदर छुपी हुई प्रतिभाए उजागर हो सके और देश का नाम दुनिया में ऊंचा उठ सके।

आप भी सुनिये जगतार की अलग- अलग आवाजें –

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *