बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह को उम्रकैद, 1995 में किया था तत्कालीन सीएम का कत्ल

Breaking देश बड़ी ख़बरें राजनीति

पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड में दोषी जगतार सिंह को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है, चंडीगढ़ की एक अदालत ने यह सजा सुनाई है, कल मामले में जगतार सिंह को दोषी करार दिया गया था।

इस मामले में चंडीगढ़ की अदालत ने आरोपी जगतार सिंह को कल ही दोषी करार दिया था और आज सजा का ऐलान किया है।

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री बेअंत सिंह हत्‍याकांड के आरोप में चंडीगढ़ की बुडैल जेल में बंद जगतार सिंह तारा ने 25 जनवरी को अपना गुनाह कबूल किया था. बुड़ैल जेल में सीबीआई की विशेष अदालत में तारा ने जज को 6 पन्‍ने का लिखित कबूलनामा दिया था।

कबूलनामे में तारा ने कहा था कि हमने ही बेअंत सिंह को मारा लेकिन हमें इस कत्‍ल पर किसी भी तरह का कोई पछतावा नहीं है।

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि 31 अगस्‍त 1995 को पंजाब सिविल सचिवालय की बिल्‍डिंग के पास हुए बम ब्‍लास्‍ट में पंजाब के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री बेअंत सिंह की हत्‍या कर दी गई थी. इस ब्‍लास्‍ट में 17 अन्‍य लोगों की भी मौत हो गई थी. इसी हत्‍या में जगतार सिंह तारा को मुख्‍य आरोपी बनाया गया है. 21 जनवरी 2004 को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल से अपने साथियों समेत जगतार सिंह तारा फरार हो गया था। लेकिन बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।

जगतार सिंह तारा को करीब 10 साल बाद दिसंबर 2014 में इंटरपोल की मदद से जगतार सिंह तारा को भारतीय एजेंसियां और थाईलैंड की एजेंसी के साथ जॉइंट ऑपरेशन से गिरफ्तार किया गया था. भारत लाने के बाद उसे फिर से चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल में रखा गया है और अब वहां उस पर सीबीआई की विशेष अदालत में मुकदमा चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *