कांग्रेस के दिग्गज नेता जयसिंह बिश्नोई ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana News

हरियाणा कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खास रहे जयसिंह बिश्नोई ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होने अपना त्यागपत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है वहीं जल्द ही वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

इस बात की पुष्टि उन्होने खुद ही की है। उन्होने बताया कि वो समरसता नाम से एक संगठन चलाते हैं और इस सगंठन की चार मांगे थी जो उन्होने सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलकर पूरी करवा ली है। जिसके बाद अब उन्होने भाजपा में आस्था जताई है।

साथ ही उन्होने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि हरियाणा कांग्रेस में कई गुट हो गए हैं और सच्चे कार्यकर्ता को कहीं पर जगह नहीं मिल रही है, ऐसे में पार्टी को छोड़ना ही बेहतर है।

बता दें कि जयसिंह बिश्नोई पिछले 40 सालों से कांग्रेस के साथ जुड़े हुए हैं और वो गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी के संस्थापक सदस्य भी रहे हैं। बिश्नोई ने साल 2014 का विधानसभा चुनाव हलोपा की सीट पर नलवा से लड़ा था।

इसके अलावा वो हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य रह चुके हैं। इसके अलावा वो दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की शिकायत निवारण फोर्म के चेयरमैन भी रह चुके हैं। बिश्नोई साल 2006 से सामाजिक संस्था समरस्ता अभियान का संचालन कर रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *