बुढ़ापा पेंशन में सरकार खा रही कमीशन, सरकार आने पर घर-घर जाकर देंगे बुढ़ापा पेंशन- अभय

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 03 July, 2018

एसवाईएल के पानी को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल का जेल भरो आंदोलन आज झज्जर जिले के बेरी में हुआ। बेरी के अनाज मंडी में करीब 23हजार इनेलो कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी। प्रशासन ने बेरी अनाज मंडी को ही अस्थाई जेल मानकर इनेलो कार्यकर्ताओं को पहले तो गिरफ्तार किया और उसके 2 मिनट बाद ही सभी कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया।

अभय चौटाला ने मंच से भाजपा सरकार पर जमकर तीखे बाण भी चलाये।उन्होंने कहा एसवाईएल का निर्माण सरकार को सौ फीसदी करना होगा। अगर जेल भरो आंदोलन के बाद सरकार ने नहर का निर्माण नहीं करवाया तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा। जिससे सरकार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अभय चौटाला ने बताया कि झज्जर प्रदेश का 18 जिला है, जिसमें जेल भरो आंदोलन पूरा हुआ है।

अभय चौटाला ने कहा की 17 जुलाई के बाद इनेलो भाजपा की बैठक बुलाकर बड़े आंदोलन का ऐलान होगा। अभय चौटाला ने मंच से चुनावी वादों की झड़ी भी लगाई। उन्होंने कहा सरकार आने के बाद किसान का कर्ज माफ किया जाएगा। गरीब कन्या की शादी के लिए कन्यादान के तौर पर 5 लाख देने का काम भी इनेलो सरकार करेगी।

अभय चौटाला ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा बिजली मीटर के नाम पर सरकार ने ईमानदारों पर शक किया है और जो बड़े बिजली चोर हैं उन पर ईमानदारी का ठप्पा लगा दिया है। इसी दोहरी मानसिकता के चलते बड़े संस्थानों के बिजली मीटर बाहर नहीं निकाले गए। जबकि ईमानदार लोगों के घरों के बाहर मीटर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आने के बाद खंभों पर लगे बिजली के मीटर बाहर फेंक दिए जाएंगे।

अभय चौटाला ने बुढ़ापा पेंशन को लेकर भाजपा सरकार पर कमीशन खाने के आरोप लगाए। अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार का मकसद था कि बुजुर्ग पेंशन से वंचित हो और बैंकों से कमीशन मिल सके। इसलिए बुढ़ापा पेंशन बैंकों के जरिए देने की शुरुआत की गई। अभय चौटाला ने सरकार आने पर बुढ़ापा पेंशन 25 सौ रुपये करने का वादा किया । उन्होंने कहा की सरकार बनने पर पंच, सरपंच और पार्षदों के जरिए बुजुर्गों को उनके घर तक पेंशन उपलब्ध करवाई जाएगी। अभय चौटाला ने मंच से ही इनेलो बसपा के कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि प्रदेश में इनेलो- बसपा की लहर है और आने वाली सरकार भी उन्हीं की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *