Home Breaking जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा प्रभारी किये नियुक्त, दुष्यंत को हिसार की जिम्मेदारी

जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा प्रभारी किये नियुक्त, दुष्यंत को हिसार की जिम्मेदारी

0
0Shares

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 21 Dec, 2018

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए भावी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इसे लेकर पार्टी की कोर कमेटी की एक बैठक नई दिल्ली में हुई जिसमें लोकसभा चुनावों की बारे में गहनता से विचार विमर्श किया गया। लोकसभा तैयारियों के प्रथम चरण में जननायक जनता पार्टी ने प्रदेश भर में लोकसभा प्रभारी नियुक्त किए हैं।

पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह को सिरसा लोकसभा का प्रभारी बनाया गया है। सरदार निशान सिंह को संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है और वह इनेलो के जिला प्रधान के साथ-साथ इनेलो के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष के रूप में काम कर चुके है।

पार्टी की कोर कमेटी ने सांसद दुष्यंत चौटाला को हिसार लोकसभा का प्रभारी के रूप में जिम्मेवारी तय की है। दुष्यंत चौटाला हिसार लोकसभा क्षेत्र से ही 2014 में चुनाव जीतकर देश के सबसे युवा सांसद बने थे।

शिक्षाविद् और राजनैतिक संगठन का लंबा अनुभव रखने वाले डा. केसी बांगड़ को जेजेपी ने अंबाला लोकसभा का प्रभारी नियुक्त किया है। डा. बांगड़ इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता के अलावा संगठन में कई पदों पर काम कर चुके हैं। वे गोहाना विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी भी रहे हैं।

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला और पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान रोहतक लोकसभा के प्रभारी बनाए गए हैं। सतबीर सिंह कादियान को लंबा राजनीतिक अनुभव है। सतबीर सिंह कादियान का गिनती डा. अजय सिंह चौटाला के करीबियों में होती है और वह इनेलो के शासनकाल में विधानसभा के स्पीकर के पद पर रहे। दिग्विजय चौटाला वर्ष 2013 से इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर काम कर रहे हैं और उन्होंने प्रदेश की छात्र राजनीति को नई पहचान दी है। दिग्विजय सिंह चौटाला ने छात्र संघ के चुनाव करवाने के लिए भूख हड़ताल की और लंबे समय तक आंदोलन चला कर प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव बहाल करवाए। उन्होंनेे स्नातक की पढ़ाई विदेश से की है।

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अनंतराम तंवर को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। अनंतराम तंवर इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं और संगठन में काम करने का उन्हें लंबा अनुभव है। वह लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं।

कमेटी ने सतीश यादव को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। सतीश यादव रेवाड़ी जिले के इनेलो पार्टी के जिला प्रमुख रह चुके हैं और उन्होंने रेवाड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ा है। डा. अजय सिंह चौटाला के नजदीकी लोगों में शुमार सतीश यादव की अहीरवाल में  पहचान एक जुझारू नेता के रूप में है।

पार्टी की वरिष्ठ नेत्री फूलवती देवी व उमेद लोहान को करनाल लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। वह इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर रह चुकी हैं। उमेद लोहान का संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है और वह युवा इनेलो के प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष के अलावा इनेलो के हिसार जिले के प्रधान के पद पर कार्य कर चुके हैं।

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी पानीपत के नेता सुरेश मित्तल और रोहतक के नेता बलवान सिंह सुहाग को दी गई है। सुरेश मित्तल इनेलो के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं और बलवान सुहाग एक वरिष्ठ वकील है। बलवान सिंह साल 2005 में रोहतक लोकसभा से इनेलो की टिकट पर उपचुनाव भी लड़ चुके हैं।
पूर्व विधायक विरेंद्र पाल बेरी को गुडगांव लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया है। जेजेपी के वरिष्ठ नेता बृज शर्मा कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी होंगे। बृज शर्मा इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर कार्यरत थे और लंबे समय से प्रदेश की राजनीति से जुड़े रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राहत की खबर- हरियाणा का यह जिला फिर हुआ कोरोना मुक्त, एक मरीज को किया डिस्चार्ज

Yuva Haryana, Yamunanagar कोरोना का क…