रामबिलास शर्मा सबसे सिनियर व योग्य थे, वो सीएम बनते तो होता न्याय: हवासिंह सांगवान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Bhiwani, 23 Jan,2019

भिवानी में जाट नेता हवासिंह सांगवान ने एक बार फिर सीएम मनोहलाल को पाकिस्तान मूल का कहकर उन पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि सीएम कहने को हरियाणा एक-हरियाणवी एक का नारा देते हैं और वोट पंजाबी के नाम पर मांगते हैं। साथ ही इस बार उन्होने मनोहरलाल को पीएम द्वारा थोंपा हुआ सीएम करार दिया और कहा कि भाजपा में सबसे सिनियर व योग्य रामबिलास थे। वो सीएम बनते तो हरियाणवियों के साथ न्याय होता।

बता दें कि जाट धर्मशाला में पूर्व कमांडेंट एवं जाट नेता हवासिंह सांगवान ने प्रेसवार्ता के दौरान इस दौरान उन्होने एक-एक कर पहले से कहीं ज्यादा सीएम मनोहरलाल को घेरा। उन्होने आरोप लगाया कि हरियाणा एक-हरियाणवी एक का नारे देने वाले सीएम निगम चुनावों में पंजाबी होने के नाते वोट मांग रहे थे।

सांगवान ने कहा कि हम हरियाणवी के नाम पर एक होने की बात करें तो वो चिल्लाते हैं। साथ ही उन्होने मनोहरलाल को पीएम मोदी द्वारा थोपा हुआ सीएम करार दिया और कहा कि भाजपा में सबसे सिनियर व योग्य रामबिलास शर्मा थे। उन्होने सीएम बनाया जाता तो हरियाणी लोगों के साथ न्याय होता। सांगवान यहीं नहीं रुके। उन्होने कहा कि सीएम मनोहरलाल ने षङयंत्र के तहत सांसद राजकुमार सैनी व यशपाल मलिक के कंधों पर बंदूक रखकर हरियाणा का भाईचारा खराब किया।

सांगवान ने कहा कि मनोहरलाल ने 2016 में कहा कि हरियाणा के लोगों में दिमाग नहीं है। ऐसी बात कोई कोई महाराष्ट्र, बंगाल या मिजोरम में करे तो वहां के लोग उसे वापस नहीं आने देंगें।

उन्होने कहा कि पाकिस्तान मूल के लोग हरियाणा के लोगों को पागल बना रहे हैं। वरना संविधान में कैसे हो सकता है कि 94 फिसदी लोगों पर 6 फिसदी लोग राज करें। हवासिंह ने कहा कि देश में हर सूबे की संस्कृति व परंपराएं हैं लेकिन सीएम ने हमें पागल बता कर हमारी संस्कृति व परंपरा पर सवाल उठाए हैं।

उन्होने कहा कि हरियाणा के लोगों ने इस पर विचार नहीं किया तो आने वाले समय में हमारी संस्कृति व परंपराओं का विनाश नहीं सत्यानाश होगा। साथ ही उन्होने नेताओं द्वारा सेना में 10 में से एक हरियाणा के सैनिक होने की बात को भी गलत बताया और कहा कि ऐसा कहकर नेता हरियाणा में सेना की भर्ती बंद करवा देंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *