बिजली विभाग का जेई सस्पेंड, कष्ट निवारण समिति की बैठक में आई थी शिकायत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने आज करनाल में हरियाणा बिजली वितरण निगम के जेई द्वारा उसकी ड्यूटी का सही ढ़ंग से पालन न करने पर उसको निलंबित करने के निर्देश दिए। शिक्षा मंत्री आज करनाल में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

शिक्षा मंत्री ने आज करनाल में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोगों की शिकायतें सुनी। उनको करनाल जिला के गांव अमुपुर के राजेन्द्र दीक्षित की शिकायत की सुनवाई करते हुए पाया कि बिजली निगम के जेई ने चैकिंग के बाद राजेंद्र के खिलाफ गलत केस दर्ज करवाया है। शिक्षा मंत्री ने इस मामले में जेई की गलती मिलने पर जेई के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण कार्यालय से संबंधित एनओसी जारी करने के मामले में शिकायत पर सुनवाई करते हुए शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसे कार्यों के लिए अनावश्यक देरी करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इसी प्रकार, गांव मातावली गामड़ी निवासी राजेन्द्र को चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित एक शिकायत में शिक्षा मंत्री ने निर्देश जारी किए कि विभाग पीडि़त व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच रोहतक मेडिकल कॉलेज से शीघ्र करवाए और शिकायतकर्ता के आने-जाने की व्यवस्था भी विभाग द्वारा अपने स्तर पर वहन की जाए।

बैठक में नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, असंध के विधायक शमशेर सिंह गोगी, जिला प्रशासन के अधिकारी व शिकायत निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य भी मौजूद थे।

वहीं हरियाणा के स्कूलों में तेलगु भाषा को दूसरे स्थान देने की अफवाहों का भी शिक्षा मंत्री ने खंडन किया ,कवर पाल गुजर ने कहा इसका जवाब पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल ही दे सकते है। उन्होंने उस समय तेलगु की थी। अब स्कूलों में दूसरी भाषा पंजाबी है।

स्वास्थ्य विभाग के तीन डॉक्टर सस्पेंड, विभाग ने जारी किये आदेश

वहीं सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग व् डेस्क की समस्या को लेकर शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा निश्चित रूप से सरकारी स्कूलों की कुछ समस्या है। जिन्हे जल्द से जल्द ठीक किया जायेगा।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने झारखंड चुनाव में बीजेपी की उम्मीद के अनुसार चुनाव के नतीजे नहीं आने पर अपनी प्रिक्रिया दी।कवर पाल गुर्जर ने कहा चुनाव है। लोग की अपनी राय है। बीजेपी का रुतबा बढ़ता जा रहा है।

सरकारी स्कूल के तीन अध्यापक सस्पेंड, छात्राएं ने लगाए थे आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *