केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए झज्जरवासियों ने दी 61 लाख रुपये की राहत राशि

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 30 August, 2018

केरल के निवासियों के लिए झज्जर जिला के लोगों ने बढ़-चढ़ कर मदद में भागीदारी दी है। झज्जर जिले से 61 लाख 11 हजार 111 रुपए की राशि केरल रिलीफ फंड के लिए जिला उपायुक्त एवं रेडक्रास सोसायटी की अध्यक्षा सोनल गोयल ने केरल सीएम रिलीफ फंड में जमा की है।

जबकि ऑनलाइन मनी ट्रांसफर, मोबाइल बैंकिंग, डेबिट कार्ड ट्रांजेक्शन व पेटीएम आदि मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी जिले से बड़ी संख्या में केरल के सीएम डिस्ट्रेस रिलीफ फंड में लोगों ने सहायता राशि का दान किया है।

केवल आर्थिक सहयोग ही नहीं, जिला से बड़ी संख्या में लोगों ने राहत सामग्री का दान भी किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी जिला प्रशासन की प्रशंसा की है।

उपायुक्त सोनल गोयल ने जिला में केरलवासियों की मदद के लिए जुटाई गई 61 लाख 11 हजार 111रुपए रुपए की धनराशि को सीएम रिलीफ फंड में ट्रांसफर कर दी गई हैं। हालांकि अभी भी दानदाताओं की तरफ से आर्थिक सहयोग निरंतर मिल रहा है।

सामूहिक तौर पर जिलावासियों की ओर से एकत्रित यह राशि अब तक देश- दुनिया में झज्जर से भेजी गई सबड़े बड़ी मदद है। इस राशि के लिए प्रशासन के अंग सभी विभागों ने अपने- अपने एक दिन का वेतन, स्कूलों में शिक्षकों व छात्र-छात्राओं, विभिन्न सामाजिक आर्थिक संस्थाओं ने एक पखवाड़े के भीतर ही एकत्रित की है।

जिला प्रशासन की ओर से जरुरतमंदों की मदद के लिए चलाए जा रहे सांझी मदद कार्यक्रम के लिए बाल भवन झज्जर और बहादुरगढ़ में बनाए गए सामग्री संग्रहण केंद्रों में बड़ी संख्या में लोग राहत सामग्री लेकर जमा कराने के लिए पहुंच रहे हैं।

उपायुक्त सोनल गोयल का कहना है कि केरल में बाढ़ बड़ी त्रासदी है, इसलिए डोनेट फॉर केरल अभियान आगे भी जारी रहेगा। अगर कोई भी व्यक्ति या संस्थान किसी भी प्रकार की मदद जिला प्रशासन के माध्यम से केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए करना चाहता है, वह बाल भवन, रेडक्रास झज्जर, सीटीएम, उपायुक्त कार्यालय झज्जर में कर सकता है।

बाढ़ पीड़ितों के लिए सामान के रूप में मदद बाल भवन झज्जर व बहादुरगढ़ तथा कैश के रूप में जिला रेड क्रॉस में डिमांड डॅ्राफ्ट, आनलाइन या फिर कैश के रूप में कर सकता है। दानदाता को इसकी रसीद भी दी जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *