झज्जर के लोग आए केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सामने, जिला प्रशासन भी देगा अपनी सैलरी

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 20 August, 2018

उपायुक्त सोनल गोयल के आह्वान पर बड़ी संख्या में जिला के लोग केरलवासियों की मदद के लिए आगे आए हैं। बड़ी संख्या में स्कूली छात्र, सामाजिक संस्थाएं व अन्य जिलावासियों के साथ-साथ एक पूर्व सैनिक ने भी अपनी पेंशन से जिला रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से संकट की घड़ी में केरल के लोगों को 1.01 लाख रुपए की मदद दी है।

इतना ही नहीं अपने सामाजिक कार्यों से रोहतक जिला में विशिष्ट पहचान रखने वाली गैर सरकारी संस्था रेडी टू हेल्प ने भी बाल भवन पहुंच कर सांझी मदद के लिए बनाए गए सामग्री संग्रहण केंद्र में केरलवासियों के लिए राहत सामग्री का योगदान दिया।

उपायुक्त ने केरल की मदद के लिए आगे आए लोगों का आभार जताया और संकट की इस घड़ी में केरल के लोगों की मदद के लिए अधिक से अधिक योगदान करने के लिए जिलावासियों से अपील भी की।

सांझी मदद कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन द्वारा केरला के बाढ़ पीडितों के सहायतार्थ चलाये जा रहे विशेष अभियान में अपना योगदान देने के लिए सामाजिक संस्था रेडी-टू-हेल्प (आरटीएच) आगे आई है।

आरटीएच वॉलिंटियर्स ने संरक्षक अजमेर सिंह बुवानीवाल के नेतृत्व में आज बाढ़ पीडितों की सहायतार्थ पेंट-शर्ट,  सलवार- कमीज,  साड़ी, टी-शर्ट व अन्य राहत सामग्री  जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा हुड्डा को प्रदान की।

उपायुक्त सोनल गोयल भी संस्था के प्रतिनिधियों का उत्साह बढ़ाने बाल भवन पहुंची।  वहीं स्कूली बच्चों ने चंदा एकत्रित करके दिया मदद का जज्बा दिखाया है। गांव खेड़ी खुम्मार के रावमावि के छात्र- छात्राओं ने केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए एक नई मिसाल कायम की है।

स्कूल के शिक्षकों की प्रेरणा से छात्र- छात्राओं ने अपने जेब खर्च, स्टाफ सदस्यों व ग्राम वासियों के सहयोग से 12,100 रुपए की राशि एकत्रित की। अपने शिक्षकों के साथ स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को झज्जर पहुंचकर यह राशि उपायुक्त सोनल गोयल को प्रदान की।

इसके अलावा गांव सासरौली के पूर्व सैनिक हव. बलबीर सिंह पुत्र हरदयाल सिंह ने अपनी पेंशन से बचत कर जोड़ी गई 1.01 लाख रुपए की राशि का चेक केरलवासियों की मदद के लिए जिला रेडक्रास सोसायटी में जमा कराया है।

जिला रेडक्रास सोसायटी की अध्यक्ष एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने बलबीर सिंह से दान राशि का चेक प्राप्त किया और मानवता की मदद में इस योगदान को प्रशंसनीय बताया। बता दें कि सामाजिक कार्यों में अपने योगदान की वजह से बलबीर सिंह की विशिष्ट पहचान है। इससे पहले भी बलबीर सिंह ने केदारनाथ त्रासदी के समय मदद के लिए एक लाख रुपए का योगदान जिला रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से किया था। इस अवसर पर जिला रेडक्रास सचिव वाजिद अली भी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *