जजों की भर्ती के पेपर लीक मामले में कांग्रेस नेता समेत झज्जर की युवती गिरफ्तार

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

हरियाणा में 109 जजों की भर्ती के हुए पेपर लीक मामले में हाईकोर्ट की फटकार पड़ी थी। जिसके बाद एसआईटी ने इस केस में कांग्रेसी नेता और सेक्टर-18 के राधा कृष्ण मंदिर के प्रधान सुनील चोपड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं SITने झज्जर निवासी आयुषि को भी गिरफ्तार कर लिया है। जो कई महीनों तक मंदिर के कमरे में छुप कर रही थी। आयुषि और टीटू चोपड़ा ने भी अन्य दो कैंडिडेंट्स के साथ मिलकर पेपर लाखों रुपए में पेपर बेचा था। जहां से टीटू और आयुषि को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जिसके बाद टीटू को दो दिन और आयुषि को 4 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

वहीं पिंजौर की वकील सुमन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि HCS का पेपर डेढ़ करोड़ में बिक रहा है और इसकी पेशकश उसे भी की गई थी। उसने सुशीला नाम की एक लड़की से लेक्चर की वीडियो क्लिप मंगवाई थी, लेकिन उसने गलती से सुनीता से अपनी बातचीत की वीडियो क्लिप सेंड कर दी। जिसमें पेपर में आने वाले प्रश्नों पर हुई बातचीत रिकॉर्ड थी।

इस याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने अपने स्तर पर जांच शुरू की, जिसमें सामने आया कि हाईकोर्ट के ही रिक्रूटमेंट रजिस्ट्रार डॉ. बलविंदर शर्मा के मोबाइल फोन से सुनीता के फोन पर सालभर में 1100 बार संपर्क हुआ था। बाद में सुनीता ही एक्जाम में टॉपर रही।

वहीं सुशीला नाम की दूसरी लड़की रिजर्व कैटेगरी की टॉपर बनी। हालांकि, बाद में कोर्ट ने परीक्षा ही रद्द कर दी। इस केस में सुनीता,सुशीला और जज बलविंदर कुमार शर्मा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *