26 जनवरी को जींद में बाहरी वाहनों पर होगी कार्यवाही, शाम 5 बजे रुक जाएगा प्रचार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 23 Jan,2019

जींद उपचुनाव को लेकर प्रवर पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि 28 जनवरी को मतदान है और 26 जनवरी को 5 बजे सभी पार्टियों के प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा।

अगर उसके बाद भी किसी प्रत्याशी का वाहन प्रचार करता हुआ पाया गया तो ऐसे वाहन को इंपाऊंड किया जाएगा। बाहर से आए हुए वाहन जो प्रचार में लगे हुए हैं। ऐसे वाहनों को भी 26 जनवरी 5 बजे के बाद इंपाऊंड कर दिया जाएगा।

इतना ही नहीं बाहर से आए हुए वाहन व व्यक्ति को जींद में नहीं रूकने दिया जाएगा। ऐसा पाए जाने पर वाहन को इंपाऊंड व व्यक्ति को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। हथियार सहित पाएं जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसका लाईंसेंस भी रद्द होगा।

प्रचार के दौरान भी शहर में प्रचार के लिए बिना अनुमति चल रहे वाहनों को चलाया जा रहा हैं तो उन्हें भी इंपाऊंड किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए वाले जींद में 3 हजार पुलिस कर्मी व 500 होमगार्ड के जवान, 1 सीआरपीएफ कंपनी व एक आरएएफ की कंपनी तैनात रहेगी।

जींद के सभी बूथों पर पुलिस की पैनी नजर होगी। 50 ऐसे स्थान रहेंगे जहां नाका लगाएं गए हैं। सभी नाकों पर पुलिस वाहनों की सख्ती से चंकिंग होगी ताकि वाहनों में नशीला पदार्थ व हथियार आदि न हो।

एसएसपी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के पास हथियार पाया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाही के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि कईं ऐसे वाहनों को इंपाऊंड किया है जो बिना अनुमति के सड़कों पर प्रचार प्रसार कर रहे थे। पुलिस की जनता से अपील की है कि वह किसी भी प्रकार की अनहोनी व अप्रिय घटना को देखें तो तुरंत पुलिस को सूचित करें ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर कानून किसी को भी अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा हर हाल में चुनाव को शांतिपूर्व सम्पन्न करवाया जाएगा। पुलिस के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। धर्मशालाएं, होटल, सार्वजनिक स्थानों की भी चेकिंग की जाएगी ताकि कोई असामाजिक तत्व कानून व्यवस्था को बिगाडऩे का काम न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *