जींद में बीजेपी प्रत्याशी घोषित करते ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में हलचल, दूसरी पार्टियों ने भी दिखाई तेजी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 09 Jan, 2019

जींद में उपचुनाव को लेकर अब गहमागहमी तेज हो गई है। चुनाव के लिए नामांकन के लिए कल आखिरी दिन है और कई बड़ी पार्टियों ने अभी तक अपने उम्मीद्वार के नाम का भी ऐलान नहीं किया है, ऐसे में संभावित प्रत्याशियों की दिल की धड़कने तेज हो गई है।

इधर बीजेपी की तरफ से आज लंबे मंथन के बाद प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया गया है। बीजेपी ने स्व. हरिचंद मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा के चुनावी रण में उतार दिया है। आज सुबह बीजेपी की तरफ से कृष्ण मिड्ढा के नाम का ऐलान कर दिया। वहीं बीजेपी में प्रत्याशी घोषित करते ही टिकट की उम्मीद लगाए बैठे पुराने नेता नाराज दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और टिकट की दौड़ में शामिल रहे जवाहर सैनी ने सोशल मीडिया के जरिये नाराजगी जताई है।

वहीं कांग्रेस, इनेलो और जेजेपी की तरफ से आज देर शाम तक उम्मीद्वारों के नामों का ऐलान संभव है। इनेलो और जेजेपी में आपसी टक्कर संभावित है जिसमें पारिवारिक सदस्यों को भी चुनावी रण में उतारा जा सकता है। मीडिया में खबरों के मुताबिक चौटाला परिवार की तरफ से दोनों पार्टियों के उम्मीद्वार भी मैदान में लाए जा सकते हैं। हालांकि इनेलो की तऱफ से आज प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हो पाया जिसके बाद अब कल प्रत्याशी घोषित करने की संभावना है। इसी बीच अभय चौटाला ने कहा है कि पार्टी के किसी वरिष्ठ सदस्य को टिकट दिया जाएगा।

जेजेपी में दिग्विजय चौटाला के मैदान में उतारे जाने की चर्चाएं जोरों-शोरों से चल रही है तो इनेलो में भी किसी पारिवारिक सदस्य को जींद के रण में उतारने को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। हालांकि दोनों ही पार्टियां अभी तक उम्मीद्वारों के चयन को लेकर माथापच्ची में जुटी हुई है।

कांग्रेस की सुबह की बैठक में कई नामों पर चर्चा हुई जिसके बाद किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई जिसके बाद अब शाम को फिर बैठक बुलाई गई है जिसमें माना जा रहा है कि प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस में कलायत से विधायक जयप्रकाश के बेटे विकास को लेकर मंथन हुआ है वहीं कांग्रेस की तरफ से मांगेराम गुप्ता को भी टिकट दिये जाने की चर्चाए जोरों पर है। हुड्डा के खेमे से अंशुल सिंगला और बलजीत सिंह रेडू उम्मीदवारी ठोक रहे हैं। वहीं प्रदेशाध्यक्ष तंवर के खेमे से प्रमोद सहवाग, रघुबीर भारद्वाज और बालमुकंद शर्मा रेस में हैं। इसी तरह सुरजेवाला के खेमे से सुधीर गौतम टिकट मांग रहे हैं।

लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने सबसे पहले ही अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया था और कल प्रार्टी के प्रत्याशी विनोद आशरी ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था

बता दें कि जींद में उपचुनाव को लेकर नामांकन की कल आखिरी तारीख है जिसके बाद 28 जनवरी को वोटिंग होनी है और यहां 31 जनवरी को मतगणना होगी। जींद में उपचुनाव यहां से इनेलो विधायक डॉ. हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद हो रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *