जींद में 10 मई को ‘जींद को राजधानी बनाओ’ रैली का होगा आयोजन- दिग्विजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 2 May, 2019

10 मई को जींद को हरियाणा की राजधानी बनाने के लिए जेजेपी-आप संरक्षक डॉ. अजय सिंह चौटाला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जींद के हुड्डा मैदान में विशाल रैली को सम्बोधित करने आएंगे। यह घोषणा सोनीपत लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने आज अपने  जुलाना हलके का दौरा करते हुए की।

उन्होंने कहा कि मेरा मुख्य उद्देश्य सोनीपत लोकसभा को शिखर तक पहुंचाना है। जींद को राजधानी बनाकर यंहा की कायापलट करेंगे। दिग्विजय ने कहा कि जब जननायक जनता पार्टी को हरियाणा की कमान मिलेगी तब उनकी पार्टी की तरफ से बनने वाला मुख्यमंत्री अपनी शपथ ग्रहण जींद में ही लेगा।

दिग्विजय ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा कौम के नाम पर बंटवारा करने में लगे है जबकि धरातल पर इनका भाईचारा जीरो है। हुड्डा केवल स्वयं के फायदे के लिए कौम का इस्तेमाल करते है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा का एक बार फिर से जातपात का सिगुफा छोड़ना इस बात का प्रमाण है कि वह तीसरे नम्बर पर जा चुके है। अगर आपके आशीर्वाद से मुझे सांसद बनाओगे तो आगामी सरकार की पटकथा लिखी जाएगी और फिर जींद को हरियाणा की राजधानी बनाया जाएगा।

वहीं दिग्विजय चौटाला ने वादा करते हुए कहा कि मुझे सांसद बनाना आपका काम हैं और  फिर छह महीने में जींद की धरती पर एम्स का पत्थर लगवाा मेरा होगा। उन्होंने कहा कि मैं आपसे वादा करता हूं कि छह महीने के अंदर जींद में एम्स के रीजनल सेंटर की आधारशिला रखवाने का काम करेंगे।

दिग्विजय ने भाजपा पर निशाना साधते हुऐ कहा कि भाजपा नेता सुबह झूठ का टोकरा लेकर निकलते है और सारा दिन जुमले बांटते रहते है। आज किसान स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू ना होने से परेशान हैं, वहीं युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे है। इसलिए ‘कमल का फूल, जनता की भूल’ को हरियाणा वासी दोबारा नहीं दोहराएगी।

सोनीपत से जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हमने सोच समझ कर सैनिकों, किसान, कमेरे, युवा,  छात्र के भविष्य को ध्यान में रखते हुऐ घोषणा पत्र बनाया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी। वहीं शहीद सैनिकों के परिवारो के लिए 50 लाख रुपये की धनराशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी, अर्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा देंगे।

प्रदेश के प्रत्येक गांव में पुस्तकालय खोले जाएंगे और हर गांव में रोडवेज बस सेवा बहाल की जाएगी। किसानों के लिए फसल के दामों पर 10 प्रतिशत या 100 रुपऐ की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा फसल को समर्थन मुल्य से कम दर पर खरीदने को अपराध घोषित कर ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि न्यूनतम वेतन 14000 हजार प्रतिमाह, युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिये भरे जाने वाले फार्म के लिए कोई भी सरकारी फीस नहीं देनी पडेगी। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जींद जिले में शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे उंची प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *