Home Breaking भाजपा सरकार के खिलाफ जजपा का हल्ला बोल जारी, भारी संख्या में जींद और महेंद्रगढ़ जिले में सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

भाजपा सरकार के खिलाफ जजपा का हल्ला बोल जारी, भारी संख्या में जींद और महेंद्रगढ़ जिले में सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

0
0Shares

Yuva Haryana

Chandigarh, 17 July, 2019

भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जनननायक जनता पार्टी का हल्ला बोल जारी है। बुधवार को जींद और महेंद्रगढ़ जिले में जन समस्याओं को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

जींद में भाजपा सरकार के खिलाफ जजपा का हल्ला बोल, प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में महिलाएं रही मौजूद

जींद में जन समस्याओं को लेकर जननायक जनता पार्टी अर्बन इस्टेट स्थित पार्टी कार्यालय से लघु सचिवालय तक विरोध प्रदर्शन कर एसडीएम को महामहिम राज्यपाल व प्रदेश के सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी बांगड़ ने किया। जजपा द्वारा जन समस्याओं को लेकर किए गए इस विरोध प्रदर्शन में महिलाएं भारी संख्या मौजूद रही।

ज्ञापन के माध्यम से डॉ. केसी बांगड़ ने बताया कि आज हरियाणा प्रदेश अपने इतिहास के सबसे बूरे दौर से गुजर रहा है। सरकार और प्रशासन के ढीले रवैये और काम नहीं करने की नीयत के कारण प्रदेश का आम जन मुलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश के ज्वलनशील मुद्दों से अवगत करवाकर इनके समाधान की मांग करती है ताकि प्रदेश की जनता के साथ अन्याय ना हो सके।

डॉ. बांगड़ ने जींद की स्थानीय जन समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि आज जींद के साथ भाजपा सरकार ने विकास के मामले में पूरा भेदभाव किया है। उन्होंने कहा कि यहां सड़कों का इतना बुरा हाल है कि कोई इन सड़कों पर सफर नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में गलियां टूटी-फूटी हुई है और जींद के सेक्टरों में भी गलियों का इतना बुरा हाल है कि आम जन का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में टूटी सड़कों के कारण ट्रैफिक व्यवस्था तो बिगड़ ही रही है, साथ में रोजाना हादसे भी हो रहे है लेकिन सरकार का इस पर कोई ध्यान नहीं है।

डॉ. बांगड़ ने कहा कि सरकार के ढीले और लापरवाह रवैये के कारण टूटी-फूटी सड़कों की समस्या के साथ-साथ पिछले आठ सालों से रोहतक-जींद-नरवाना फोरलेन बनने का प्रोजेक्ट भी अधूरा लटका हुआ है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग कि की इस फोरलेन प्रोजेक्ट को बिना आनाकानी किए हुए जल्द पूरा करवाया जाए ताकि जिले वासियों को इसका फायदा मिले।

साथ ही उन्होंने बताया कि आज प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या लगातर बढ़ रही है। इन युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रदेश सरकार कोई काम नहीं कर रही। सरकार को चाहिए कि प्रदेश में नए उद्योग स्थापित करवाए जाएं या फिर प्रदेश में लगे उद्योगों में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए 75 प्रतिशत प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाया जाए।

डॉ. बांगड़ ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है। इस पर सरकार को गंभीर मंथन करना चाहिए ताकि प्रदेशवासी भयपूर्ण माहौल से बाहर निकल सके। प्रदेश की कानून व्यवस्था की ऐसी स्थिति है कि हर रोज हत्या, बलात्कार, चैन स्नैचिंग, अपहरण, गैंगवार की अपराधिक घटनाओं को बदमाश खुलेआम अंजाम दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में हाल ही में एक डॉक्टर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसे में जब सीएम सिटी भी सुरक्षित नहीं तो अन्य जिलों में कानून व्यवस्था का क्या हाल होगा।

इन जनसमस्याओं के अलावा जेजेपी ने किसानों की दुर्दशा, बिजली, पानी की समस्या, बरसात के समय भी सीवरेज की पंगु व्यवस्था से लोग परेशान, शिक्षा-स्वास्थ्य सेवा की बदहाली बेहाल, बढ़ रही महंगाई समेत कई जनसमस्याओं के समाधान को लेकर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान कानूनी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक एवं पूर्व विधायक सूरजभान काजल, पूर्व विधायक रामकुमार कटवाल व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य दयानंद कुंडू समेत जिले के तमाम पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

महेंद्रगढ़ में जजपा ने उठाया अवैध खनन समेत कई जन समस्याओं का मुद्दा, प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन

महेंद्रगढ़ में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में बुधवार को जननायक जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया व राज्यपाल और मुख्यमंत्री केनाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जेजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कंवर सिंह कलवाड़ी की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने शहर की चितवन वाटिका से लघु सचिवालय तक पैदल मार्च कियाव लघु सचिवालय में पहुंचकर उपायुक्त जगदीश प्रसाद शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन से पूर्व कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कंवर सिंह कलवाड़ी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार शिक्षित युवाओं को डी वर्ग की नौकरी देकर उनकाअपमान कर रही है। जबकि बड़ी नौकरियों में आज भी भ्रष्टाचार का बोलबाला है। कलवाड़ी ने हरियाणा के युवाओं के हितों की आवाज उठाते हुए मांग की कि हरियाणा में निजीक्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिला महेन्द्रगढ़ के साथ-साथ प्रदेश में भी कानून व्यवस्था बिलकुल चरमरा गई है।

बदमाशों के हौसले इसकदर बुलंद हैं कि मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में भी एक डॉक्टर को सरेआम गोलियों से मौत के घाट उतार दिया गया। हरियाणा प्रदेश आज पूरे देश में महिला सुरक्षा में 27वें नंबर परहै। किसानों की स्थिति दयनीय स्तर पर पहुंच गई है। सरकार एक ओर फसल बीमा जैसी योजनाएं लेकर किसानों को लूटने का काम कर रही है वही डीजल व पेट्रोल के दाम किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है।

इस दौरान जेजेपी नेताओं ने जिले में हो रही अवैध खनन व अवैध क्रशर का मुद्दा भी उठाया। जजपा जिला प्रधान रमेश पालड़ी ने बताया कि जिला के नांगल चौधरी क्षेत्र में आज भी प्रशासन की निगरानी में दर्जनों अवैध क्रशर व दर्जनों की खानें चल रही हैं। इन खानों पर गैंग माफिया व खनन माफिया का कब्जा हो गया है तथा उक्त गैंग माफिया व खनन माफिया आदि को यहां के प्रभावी राजनेताओं का पूरा संरक्षण मिल रहा है।

इसमें राजनेताओं की चांदी हो रही है। नांगल चौधरी डार्क जोन होने के बावजूद यहां क्रशरों व अन्य कार्यों में पानी का व्यापक दुरुपयोग हो रहा है। एनजीटी की लाख कोशिश के बाद प्रशासन सत्ता से जुड़े नेताओं के इशारों से ही एनओसी जारी कर देता है। यही कारण है कि यहां के लगभग दो दर्जन गांवों के हजारों आम लोग गंभीर व असाध्य बीमारियों से ग्रस्त हो गए हैं तथा सैकड़ों लोग बेमौत मर चुके हैं लेकिन इस पर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं।

जेजेपी ने अपने ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश में पढ़े लिखे बेरोजगार युवकों का अपमान, प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है, महिला अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, प्रदेशके किसानों की दुर्दशा खराब हो रही है, प्रदेश में बिजली, पानी व सडक़ों का बुरा हाल हो गया है, बरसात के समय भी सीवरेज की पंगु व्यवस्था से लोग परेशान हैं, स्वास्थ्य सेवाचिकित्सकों के अभाव में बेहाल हो चुकी है, शिक्षा के क्षेत्र में निजी स्कूलों को संरक्षण व पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि व प्रदेश में अवैध खनन व अवैध क्रशरों का बोलबालाकायम है।

इस मौके पर जिला प्रभारी तेजप्रकाश अधिवक्ता, युवा प्रधान रविन्द्र गागड़वास, कमलेश सैनी, श्रीमती मंजू चौधरी, अमर सिंह ब्रह्मचारी, सिलोचना ढिल्लो, अशोक सैनी, संंजीवतंवर, डी.एन. यादव, रोहतास बडग़ांव, अशोक सैनी, सुरेन्द्र पटीकरा, केशव वर्मा अटेली, राजकुमार मेहता, गजे सिंह चौपड़ा, संजीव गुप्ता, धर्मबीर प्रधान, जिला कार्यालय सचिववीरेन्द्र घाटासेर, रोहतास रावत, कर्नल करण सिंह, सत्तु खटीक, नवीन राव आदि नेता शामिल थे।

वहीं 18 जुलाई को जननायक जनता पार्टी करनाल, भिवानी और पलवल जिले में भाजपा सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेगी। इस दौरान करनाल में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पलवल में  राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ और भिवानी में जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में जिला स्तरीय पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपेंगे।

 

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Haryana में Corona के आज 793 नए मामले आए सामने, हर जिले का हाल जानिये-

Yuva Haryana News Chandigarh, 13 August, 2020 हरियाण&#…