जेजेपी ने नियुक्त किए पांच राष्ट्रीय सचिव, महेंद्र श्योराण राष्ट्रीय प्रवक्ता व राजेश सूटा होंगे राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 03 Feb, 2019

जननायक जनता पार्टी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए पांच राष्ट्रीय सचिव, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है। पार्टी की अनुशासन समिति के गठन के साथ-साथ पार्टी के टपरीवास प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष व टपरीवास प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी के नाम की भी घोषणा कर दी है। नई दिल्ली में हुई पार्टी की कोर कमेटी ने विचार विमर्श के बाद जेजेपी के पदाकारियों के नामों पर अपनी मुहर लगाई है।

कोर कमेटी ने राजस्थान के जयपुर वासी संजय चोपड़ा को जेजेपी का राष्ट्रीय सचिव बनाया है। संजय चोपड़ा पहले इनेलो संगठन से जुड़े हुए थे और पार्टी संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला के नजदीकियों में शुमार हैं। इनेलो संगठन में हिसार जिले के अध्यक्ष पद, युवा प्रदेश प्रभारी और युवा प्रदेशाध्यक्ष पद संभाल चुके उमेद लोहान को भी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। पूर्व विधायक नफे सिंह जुंडला, पटौदी से पूर्व विधायक गंगराम व वरिष्ठ नेता एडवोकेट बलवान सुहाग को भी कोर कमेटी ने राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेवारी सौंपी है।

कोर कमेटी ने भिवानी वासी महेंद्र सिंह श्योराण को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। महेद्र सिंह श्योरण भारतीय राजस्व सेवा में अपनी सेवाएं दे चुके हैं और अब वे जेजेपी संगठन में कार्य करेंगे।

कोर कमेटी ने गुडग़ांव वासी राजेश सूटा को पार्टी का राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बनाया है। पेेशे से वकील राजेश सूटा इनकम टेक्स मामलों के विशेषज्ञ हैं और वे गुडग़ांव में इनेलो संगठन के शहरी प्रधान पद की जिम्मेवारी निभा चुके हैं।

पार्टी की अनुशासन समिति का चेयरमैन पूर्व स्पीकर एडवोकेट सतबीर सिंह कादियान को बनाया गया है। पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान इनेलो संगठन में बरसों से जुड़े रहे। उन्होंने इनेलो पार्टी की टिकट पर पानीपत हलके से कई बार चुनाव लड़ा और विधायक बने।

हिसार के वरिष्ठ अधिवक्ता आरएल बिमल, प्रो. रणधीर सिंह चीका व  सोनीपत वासी एडवोकेट बबीता दहिया अनुशासन समिति के सदस्य होंगे।  प्रो. रणधीर सिंह चीका लंबे समय से इनसो के प्रभारी हैं और उन्हें संगठन में कार्य कारने का लंबा अनुभव है।

जेजेपी कोर कमेटी ने टपरीवास प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष पानीपत के इसराना हलके से संबंध रखने वाले दयानंद उरलाना को बनाया है और टपरीवास प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी सिरसा वासी धर्मपाल बाजीगर होंगे।

जननायक जनता पार्टी संगठन के गठन की प्रक्रिया जोरों पर हैं और अन्य पदाधिकारियों की घोषणा भी कोर-कमेटी पार्टी के पदाधिकारियों से विचार विमर्श के बाद जल्द ही कर दी जाएगी। जेजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर  हरियाणा के सभी दस लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की नियुक्ति पहले ही कर दी है। लोकसभा प्रभारियों ने नजदीक आ रहे चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *