अजय चौटाला के जन्मदिन पर जेजेपी करेगी बड़ी रैली, भारी संख्या में युवाओं के जुटने के दावा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

जननायक जनता पार्टी के संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस 13 मार्च को इस बार पानीपत जिले के इसराना में मनाया जाएगा। इसराना की नई अनाज मंडी में आयोजित होने वाले इस समारोह पर जेजेपी छात्र एवं युवाओं की प्रदेश स्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी आज चंडीगढ़ स्थित पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने की। इस अवसर पर जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा, प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, युवा प्रभारी सुमित राणा, राम सिंह कोडवा, बबीता दहिया, इसराना के सरपंच सुरेंद्र धौला आदि उपस्थित रहे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि युवाओं के प्ररेणाश्रोत रहे डॉ. अजय सिंह चौटाला के जन्म दिवस पर आयोजित होने वाली यह रैली ऐतिहासिक होगी। उन्होंने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला ने अपनी राजनीतिक जीवन की शुरूआत राजस्थान से की थी। वे राजस्थान की दो अलग-अलग विधानसभाओं से विधायक बने। बाद में हरियाणा से वे कई बार लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा आज भी डॉ. अजय सिंह चौटाला को अपना आदर्श मानते है।

13 मार्च को होने वाली जेजेपी की इस “युवा रैली” को सफल बनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदेशभर में 2 मार्च से 10 मार्च तक जिलेवार दौरा कर रैली के लिए निमंत्रण देंगे। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि जेजेपी के शीर्ष नेता 2 मार्च को सिरसा और फतेहाबाद में रैली का न्यौता देने पुहंचेगे। वहीं 3 मार्च को सुबह हिसार और दोपहर बाद भिवानी में दादरी-भिवानी का संयुक्त कार्यक्रम होगा।

इसी तरह 4 मार्च को महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी, 5 मार्च को गुरुग्राम व मेवात, 6 मार्च को पलवल व फरीदबाद, 7 मार्च को झज्जर व रोहतक, 8 मार्च को पंचकुला व अंबाला, 9 मार्च को कुरुक्षेत्र व यमुनानगर और 10 मार्च को करनाल व कैथल जिले में जाकर पार्टी के वरिष्ठ नेता रैली के लिए निमंत्रण देंगे।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन की सरकार युवाओं को रोजगार देने की दिशा में सकारात्मक ढ़ंग से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं 75 प्रतिशत रोजगार मुहैया करवाने के लिए सरकार कानून बनाने जा रही है। पत्रकारों द्वारा पूछे गए छात्र संघ चुनाव के सवाल के जवाब में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस बार प्रदेश के शिक्षण संस्थाओं में छात्र संघ के चुनाव प्रत्यक्ष रूप अवश्य करवाये जाएंगे।

वहीं एसवाईएल को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गये बयान पर दिग्विजय चौटाला ने टिप्पणी करते हुए कहा कि पंजाब के सीएम उंगली कटवाकर शहीद होना चाहते है। लेकिन हम सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हरियाणा के पक्ष में दिए गए फैसले को लागू करवाने में यकीन करते है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को एसवाईएल का उसके हक का पानी मिल कर रहेगा।

– दिल्ली में हुई हिंसा की जेजेपी ने की कड़ी निंदा

जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली हिंसा की कड़ी निंदा की हैं। वरिष्ठ जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने घटना की कड़ी आलोचना करते शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की अप्रिय घटना की जितने कड़े शब्दों में निंदा की जाए उतनी कम है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो हालात बने है, उसको लेकर वे चिंतित है। दिग्विजय चौटाला ने मांग की कि जिन असामाजिक लोगों इस अप्रिय घटना को अंजाम पहुंचाया, उन्हें सख्त सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासी शांति एवं संयम बनाते आपसी भाईचारे को मजबूत बनाये रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *