दुष्यंत चौटाला ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए खट्टर सरकार पर बनाया दबाव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Jind, 21, Jan, 2019

सांसद और  जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम बहाली के लिए प्रदेश सरकार पर दबाव बना दिया है। दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर प्रदेश सरकार से सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम को तुरंत लागू करने की मांग की है।
साथ ही उन्होंने घोषणा भी की है कि यदि सरकार कर्मचारियों की इस मांगों को नहीं मानती है तो प्रदेश में जेेजेपी की सरकार बनने पर पहली कलम से पुरानी पेंशन नीति को लागू करेगी।
दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कर्मचारी न्यू पेंशन स्कीम का लगातार विरोध कर रहे हैं क्योंकि इसके तहत सरकारी कर्मचारियों की पेंशन स्कीम के तहत जमा किए जा रहे पैसे को सरकार द्वारा स्टॉक मार्केट में निवेश कर दिया जाता है।
वित्तीय संकट के चलते स्टॉक मार्केट में चल रहे उतार चढ़ाव की अनिश्चितता के कारण किसी कर्मचारी को इस बारे में पता नहीं होता। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एक कर्मचारी जीवन भर अपनी सेवाएं सरकार को देता है और उसकी रिटायरमेंट के पास शेयर मार्केट में गिरावट से संबंधित कर्मचारी को भारी वित्तीय नुकसान होगा।
एनपीएस कर्मचारियों के लिए बड़ा आर्थिक रिस्क है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री को पत्र में कहा है कि उन्होंने इस मुद्दे को लोकसभा में भी दो बार उठाया है। कर्मचारियों की मांगें जायज हैं और भाजपा सरकार कर्मचारियों की मांगों को मानते हुए तुरंत प्रभाव से पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करे।
उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत सही नहीं है जिसके चलते कर्मचारियों को लंबे समय तक अपने हकों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। प्रदेश कर कर्मचारी वर्ग अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा हुआ है और सरकार लगातार उनकी अनसुनी कर रही है। उन्होंने कहा कि
जींद उपचुनाव में जनता भाजपा को हरा कर उसकी जनविरोधी नीतियों का आईना दिखाने काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *