खाप पंचायतों की पारिवारिक मेलजोल की कोशिशों को समर्थन, चुनाव सभी 90 सीटों पर लड़ेगी जेजेपी – दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 13 September 2019 

 

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट इरादा जाहिर किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पार्टी का नेतृत्व करते हुए उनकी जिम्मेदारी कर्मठ कार्यकर्ताओं को सर्वाधिक महत्व देने की है। किसी भी तरह के अन्य फैसले को लेने का अधिकार सिर्फ डॉ अजय सिंह चौटाला को है।

 

कुछ खाप पंचायतों की ओर से चलाई जा रही चौटाला परिवार की एकजुटता की मुहिम पर पत्रकारों के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे अपने परिवार को एक मानते हैं, फिर भी अगर यह विषय है तो इसकी शुरूआत स्वर्गीय चौधरी देवीलाल के पुत्र चौधरी रणजीत सिंह और स्वर्गीय जगदीश सिंह जी के परिवारों को ओमप्रकाश चौटाला जी के परिवार के साथ लाने से होनी चाहिए।

 

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिस तरीके से एक विशेष खाप प्रतिनिधि सिर्फ उनके जवाब पर जोर दिए हुए हैं, उससे लगता है कि वे उन्हें और जेजेपी को किसी जाल में फंसाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि खाप पंचायतों और सामाजिक संस्थाओं का वे पूरा आदर करते हैं। लेकिन लोगों के कल्याण का काम करने वाली खाप पंचायतों का इस्तेमाल किसी राजनीतिक उद्देश्य से नहीं होना चाहिए।

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खाप प्रतिनिधि के तौर पर कोई टीम उनसे नहीं मिली, सिर्फ रमेश दलाल दो बार मिले हैं। उन्होंने रमेश दलाल के चौटाला गांव जाकर ये कहने पर कड़ा एतराज जताया कि दुष्यंत चौटाला भाजपा की गोद में जाकर बैठ गए हैं। दुष्यंत ने कहा कि संसद में और उसके बाद जेजेपी बनाने के बाद उन्होंने भाजपा के खिलाफ संघर्ष करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और आगे भी उन ताकतों के खिलाफ लड़ते रहेंगे जो हरियाणा को बांटने का काम करते हैं। दुष्यंत ने कहा कि इससे लगता है कि खाप के नाम पर उन्हें कमजोर करने की किसी तरह की राजनीतिक साजिश हो रही है।

 

दुष्यंत चौटाला ने खाप प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे उन लोगों से भी जवाब मांगे जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर पारिवारिक रिश्ते तोड़ने का एलान किया था। साथ ही इस बात की जवाबदेही तय की जाए कि किसी भी पारिवारिक मसले को सार्वजनिक करने और राजनीतिक रूप से इस्तेमाल करने का काम किसने और क्यों किया था। दुष्यंत चौटाला ने खाप प्रतिनिधियों से कहा कि सामाजिक कल्याण के उनके काम आदरणीय और सराहनीय हैं लेकिन इस विषय में राजनीतिक कोशिश को सिर्फ दुष्यंत चौटाला तक सीमित ना किया जाए।

 

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने खाप प्रतिनिधियों को एक बार फिर आमंत्रित किया कि वे उनके अगले 1-2 दिनों में कहीं भी मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे आने वाले दिनों में भी लोगों के बीच ही प्रचार के लिए मौजूद होंगे और किसी भी विषय पर कहीं भी किसी से भी चर्चा के लिए तैयार हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *