जेजेपी के चुनाव चिन्ह को बदलने पर बनी एक राय, अब 9 जून को रखा जाएगा सुझाव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 04 June, 2019

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की दिल्ली में हुई बैठक में पार्टी का चुनाव निशान बदलने पर एक राय बनी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने विभिन्न जिलाध्यक्षों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों के साथ दो सत्र में बैठकें की। प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर विचार विमर्श और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बुलाई गई इन बैठकों में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने चुनाव निशान पर भी अपने विचार रखे और लगभग सभी ने कहा कि चप्पल का निशान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन पर बहुत हल्का दिखाई दे रहा था और चप्पल की बाहरी लाइन तो लगभग गायब ही थी। वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि पार्टी के पास विधानसभा चुनाव के लिए अपना निशान बदलने का अवसर है इसलिए कोई ऐसा निशान लेने की कोशिश की जाए जिसकी छपाई और आम लोगों को उसे पहचानने में किसी तरह की दिक्कत ना हो। सभी ने इस बारे में पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला को उचित कदम उठाने और पार्टी के लिए बेहतरीन चुनाव निशान मंजूर करवाने का प्रयास करने के लिए अधिकृत किया।

इस बैठक में 9 जून को रोहतक में होने वाली पार्टी की प्रदेश और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बारे में भी चर्चा की गई और सभी प्रकोष्ठ अध्यक्षों से वहां अपने सुझाव रखने को कहा गया। इसके साथ ही जिन प्रकोष्ठों में पदाधिकारियों की नियुक्ति बकाया है, उन्हें 9 जून तक पूरा करने को कहा गया है। साथ ही सभी प्रकोष्ठ अध्यक्ष अपने प्रकोष्ठ की प्रगति रिपोर्ट भी तैयार करेंगे।

बैठक में पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी की असली परीक्षा अक्तूबर में है जब हरियाणा के लोग अगले 5 साल के लिए राज्य की सरकार को चुनेंगे। दुष्यंत ने कहा कि जेजेपी के गठन से लेकर अब तक हरियाणा के आम लोगों ने इस पार्टी को जबरद्स्त प्यार दिया है और पार्टी की नीतियों को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि अपनी पहचान बनाने और चुनाव लड़ने का अनुभव लेने में नई पार्टियों को कई-कई साल लग जाते हैं जबकि जननायक जनता पार्टी ने 6 महीने में ही लोकसभा और विधानसभा के चुनाव लड़ने का अनुभव ले लिया है और आज जेजेपी का नाम हरियाणा में दशकों पुरानी पार्टियों के बीच संजीदगी से लिया जाता है। उन्होंने कहा कि अगले 3 महीने बेहद महत्वपूर्ण हैं और इस दौरान पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता को जी-जान लगा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 9 जून को प्रदेश स्तरीय बैठक में आगे का फ्रेमवर्क पार्टी के सामने रख दिया जाएगा और अक्तूबर तक एक-एक दिन पार्टी को और मजबूत किया जाएगा। दुष्यंत ने विश्वास जाहिर किया कि हरियाणा के लोग नई सोच वाली और हरियाणा को समर्पित जेजेपी को सेवा का अवसर जरूर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *