जेजेपी ने किया संगठन में विस्तार, पांच नए प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की नियुक्ति

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 26 Feb, 2019

जननायक जनता पार्टी ने संगठन में विस्तार करते हुए पांच नए प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। इसके अलावा पार्टी के हलका प्रधान भी बनाए हैं। नई दिल्ली में पार्टी के पदाकारियों की बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पार्टी के कोर कमेटी के सदस्यों और अन्य पदाधिकारियों ने विचार विमर्श के बाद प्रकोष्ठों के प्रभारियों, प्रदेशाध्यक्षों व हलका प्रधानों की नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया गया।
पार्टी की कोर कमेटी ने इनेलो की टिकट पर महम विधानसभा से 2014 में चुनाव लड़ चुके मंहत सतीश दास को पार्टी की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी व स्वामी जसमेर को आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष बनाया है। सोनीपत वासी महामंडलेश्वर स्वामी जसमेर भाजपा के गुजरात के सहप्रभारी थे और पिछले दिनों ही सांसद दुष्यंत चौटाला के साथ आए थे। स्नातक स्तर की शिक्षा प्राप्त महंत सतीश दास महम के गांव समैण में रहते हैं।
करनाल जिले के जगरूप सिंह गगसिना को पंचायती राज प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी व जींद वासी प्रदीप गिल को पंचायती राज प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। प्रदीप गिल इससे पहले इनेलो के युवा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी पद पर काम कर चुके हैं। वे 1994 में छात्र राजनीति से जुड़े गए थे और इनेलो के जींद हलके के प्रधान, युवा के प्रदेश सचिव जैसे पदों पर भी रहे।
मोहसिन खान चौधरी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी व हिसार वासी हरफूल खान भट्टी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। भट्टी इससे पहले भी इनेलो के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष थे और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के करीबी रहे हैं। कुछ दिन पूर्व ही वो जेजेपी में शामिल हुए थे। कोर कमेटी ने अरविंद भारद्वाज कोप्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेवारी सौंपी है। पार्टी ने आईटी सेल भी बनाया है और अश्विनी जाखड़ को वरिष्ठ उपप्रधान (प्रशासन) व विरेंद्र खटकड़ को प्रदेश उपाध्यक्ष (तकनीक) बनाए गए हैं।
गुडग़ांव वासी कर्नल सुखविंद्र सिंह को पार्टी के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का प्रदेशााध्यक्ष नियुक्त किया है। बीस वर्ष तक सेना में अपनी सेवाएं देने वाले कर्नल सुखविंद्र सिंह इनेलो के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रहे चुके हैं।
प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि हिसार का हलका प्रधान प्रह्लाद सिंह सैनी को नियुक्त किया है। हलका उकलाना का प्रधान कैप्टन छाजूराम को ग्रामीण हलका प्रधान व शेर सिंह बतरा को शहरी हलका प्रधान बनाया गया है। नलवा ग्रामीण का बागवीर पनिहार को नलवा शहरी का छोटूराम प्रधान को , आदमपुर का भरत सिंह बैनिवाल को, नारनौंद ग्रामीण का ओमप्रकाश सरपंच को, नारनौंद शहरी रामकुमार भट, हांसी ग्रामीण का कर्ण सिंह दैप्पल को, हांसी शहरी राहुल मक्कड़ को, फतेहाबाद ग्रामीण का हलका प्रधान जोगेंद्र बिश्नोई बड़ोपल को, बादशाहपुर का ऋषिराज राणा को, थानेसर का होशियार सिंह किरमिच को, लाडवा का जोग ध्यान लाडवा, सिरसा का सुधीर कुकणा (ग्रामीण), रोहित गनेरीवाला को सिरसा (शहरी), रानियां का जयपाल नैन (ग्रामीण), मदन शर्मा को रानिया (शहरी), कालांवाली का भरपूर गदराना को हलका प्रधान नियुक्त किया है। सर्वजीत मसीतां को डबवाली ग्रामीण का हलका प्रधान, हरबंस भिटीवाल को डबवाली शहरी का हलका प्रधान, नंदलाल बैनिवाल को ऐलनाबाद का, मनोज बालंद को कलानौर का, संजय बल्हारा को महम का, राजेश सैनी को रोहतक का, संदीप हुड्डा को किलोई का, मामन ठेकेदार को बादली का, किरणपाल यादव को कोसली, जगदीश धनाना को बवानीखेड़ा, जितेंद्र शर्मा को भिवानी, अवतार सिंह चीका को गुहला हलके का, प्रताप लाठर को जुलाना का तथा देवेंद्र अत्री को उचाना का हलका प्रधान नियुक्त किया है। प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही संगठन में अन्य नियुक्तियां की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *