जेजेपी ने फतेहाबाद, नूंह और कैथल में भाजपा सरकार के खिलाफ बोला हल्ला ………

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 16 July, 2019 

जननायक जनता पार्टी ने आज अपने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए फतेहाबाद, नूंह और कैथल जिले में भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ और जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में अलग-अलग जिले में हजारों कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी की और  शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा की बदहाली समेत कई जन समस्याओं का समाधान करने की मांग उठाई।

फतेहाबाद में जजपा के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन


फतेहाबाद में जननायक जनता पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह की अध्यक्षता में बढ़ती बेरोजगारी, बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था, महिला अपराधों में बढ़ोतरी, शिक्षा का पतन,  किसानों की दुर्दशा,  खिलाड़ियों का घोर अपमान समेत कई जन समस्याओं को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त दफ्तर में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जजपा कार्यकर्ता जाट धर्मशाला एकत्रित हुए और वही से प्रदर्शन करते हुए डीसी दफ्तर पहुंचे और सरकार की पोल खोलने का काम किया। इस दौरान जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार जन हित में काम करवाने को लेकर हर मोर्चे पर फेल रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कानून व्यवस्था का ये हाल बना दिया कि आज हर प्रदेशवासी की सुरक्षा राम भरोसे है।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं का भाजपा सरकार में बुरा हाल है। निशान सिंह  ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ झूठे वायदे करना जानती है न कि जनता का भला करना। सरदार निशान सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने खिलाड़ियों को सम्मानित न करके उनका अपमान किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों के साथ भेदभाव करते हुए उनको न सुविधाएं दी, न ही नौकरियों में प्रमोशन दिया, इसलिए खिलाड़ी इस सरकार से अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा अब केंद्र सरकार द्वारा बजट में डीजल व पेट्रोल की कीमत बढ़ाने से आम आदमी की कमर तोड़ने का काम इस भाजपा सरकार ने किया है प्रत्येक वर्ग भाजपा की सरकार से दुखी है।

निशान सिंह ने कहा कि आज के समय बेरोजगारी पूरी चरम सीमा पर है एक पोस्ट पर लाखों की संख्या में बेरोजगार फ़ॉर्म भरते है लेकिन लगता एक है, बाकी बेरोजगार रह जाते है, इसलिए जेजेपी पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की चलाई मुहिम युवाओं को प्रदेश की निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत आरक्षण पर लगी हुई है ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रण सिंह बैनीवाल, जेजेपी जिलाध्यक्ष सुरेंदर लेगा, पूर्व चेयरमैन होशियार ढिल्लो, इनसो जिलाध्यक्ष जतिन खिलेरी, कैप्टन जगजीत सिंह फौजी, मंजू बाजीगर, ईश्वर ढिल्लो, रेखा शाक्य, भूपेंद्र भुना, रविन्द्र सरपंच, अमरपाल ताम्सपुरा, रवि गढ़वाल, संदीप समैन, मोनू डागर आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

नूंह में जेजेपी प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सौंपा ज्ञापन 


नूंह में जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में सैंकड़ों जजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पहले सड़क पर उतर भाजप सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया और फिर जिला प्रशासन को कई जन समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान डॉ. बांगड़ ने कहा कि भाजपा सरकार हरियाणा में सिर्फ लोगों को जात-पात के जहर में घोलकर आपस में लड़ाने के एजेंडे से सत्ता में आई थी और इसी एजेंडे पर साढ़े चार साल तक आगे बढ़ती रही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सत्ता में आते ही भाजपा ने जात-पात की राजनीति शुरू कर दी जिसकी वजह से हरियाणा को भारी नुकसान पहुंचा और आज आम जन मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है।

उन्होंने कहा कि नूंह क्षेत्र की जनता कई वर्षों से रेल लाइन और मेवात कैनाल के सपने को सच होते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रही थी लेकिन पूर्व कांग्रेस व मौजूदा भाजपा सरकार ने इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया बल्कि यहां की जनता को इसको लेकर तमाम झूठे सपने दिखाएं गए।

डॉ. बांगड़ ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार ने तो सिर्फ यहां अरावली की पहाडियों में अवैध खनन को बढ़ावा दिया है न कि नूंहवासियों के भले की सोची। उन्होंने कहा कि आज खनन माफिया यहां खुलेआम घूम रहे है। खनन माफिया की सरकार से सांठगांठ होने के कारण आज आम जन परेशान है, वहीं पर्यावरण को इन अवैध खननियों से खतरा पहुंच रहा है।

कैथल में प्रदर्शन के दौरान बोले दिग्विजय चौटाला, कहा- जजपा लड़ रही है जनता के हकों की लड़ाई


कैथल में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में जननायक जनता पार्टी ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। जजपा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने पिहोवा चौक से लघु सचिवालय तक पैदल मार्च किया और उसके बाद जिला प्रशासन के मार्फत राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए दिग्विजय ने कहा कि आज हरियाणा घमंडी भाजपा सरका की वजह से  अपने इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है और प्रदेश का आमजन मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जननायक जनता पार्टी जनता के हकों की लड़ाई सरकार से लड़ रही है।

दिग्विजय ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए आज हरियाणा में बेरोजगारी का ये आलम है की पीएचडी किया हुआ युवा भी फोर्थक्लास की नौकरी करने को विवश है। उन्होंने हरियाणा के युवाओं  के हितों की आवाज उठाते हुए मांग की कि हरियाणा में निजी क्षेत्र की नौकरीओं में 75% आरक्षण किया जाये ताकि प्रदेश के युवाओं को नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरे न खानी पड़ी।

इस दौरान दिग्विजय ने प्रदेश में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था को लेकर भी भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है कि मुख़्यमंत्री के गृहक्षेत्र में ही डॉक्टर को सरेआम गोलियों से मौत के घाट उतार दिया जाता है, आज महिला सुरक्षा में हरियाणा 27वें नंबर पर है, ऐसे में प्रत्येक प्रदेशवासी डर भरे महौल में जीने को मजबूर है।

वहीं दिग्विजय ने कहा कि किसानों की स्थिति दयनीय स्तर पर पहुंच गयी है और सरकार भी फसल बीमा जैसी योजनाओं से किसानों को लूटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि डीजल पट्रोल के दाम किसानों समेत सभी वर्गों के लोगों की कमर तोड़ने का काम सरकार ने किया है। उन्होंने सरकार से स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की।

दिग्विजय ने कहा कि ये सरकार किसान व व्यापारी विरोधी होने के साथ-साथ खिलाड़ियों के साथ भी अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि आज जब हरियाणा का खिलाड़ी अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति बढ़ाने के लिए अपना खून पसीना एक कर रहा है तो दूसरी तरफ भाजपा सरकार उनके मनोबल को बढ़ाने की अपेक्षा प्रोत्साहन राशि, नौकरी प्रमोशन पर रोक लगाकर मनोबल गिराने का काम कर रही है।

दिग्विजय ने कहा कि लोकसभा के चुनावो के बाद भाजपाई नेता  घमंड में मस्त होकर घूम रहे है जबकि उन्हें जानना चाहिए कि लोकसभा मे राहुल गांधी के मुकाबले जनता ने भाजपा को चुनने का काम किया जबकि विधानसभा में भाजपा का मुकाबला हरियाणे के पढ़े लिखे बेटे दुष्यंत चौटाला जैसे चेहरे से होगा और शत प्रतिशत परिणाम जजपा के खाते में जायेगा।

इस मोके पर जिला प्रधान रणदीप कौल, युवा जिला प्रधान अनिल ढुल,  प्रदेश सह-प्रवक्ता हरदीप पाडला, महिला जिला प्रधान अंजू जागलान, बलवान कोटड़ा, रामफल मलिक सरपंच, हल्का प्रधान राजू पाई, मांगे राम ढुल, अशोक बंसल, रोशन ढांडा, चंदरभान दयोरा, रणधीर चीका समेत सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वहीं 17 जुलाई को जननायक जनता पार्टी सोनीपत, जींद और महेंद्रगढ़ जिले में भाजपा सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेगी। इस दौरान महेंद्रगढ़ जिले में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, जींद में  राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ और सोनीपत में जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में जिला स्तरीय पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *