जननायक जनता पार्टी का हुआ पंजीकरण, चुनाव आयोग से जल्द मिलेगा चुनाव निशान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 12 March, 2019

हरियाणा की राजनीति में एक नई राजनीतिक पार्टी का औपचारिक उदय हो गया है। 9 दिसंबर को जींद में घोषित की गई जननायक जनता पार्टी का चुनाव आयोग के साथ औपचारिक रूप से रजिस्ट्रेशन हो गया है और इस बारे में आयोग ने पत्र जारी कर दिया है। 11 मार्च को पार्टी के अध्यक्ष, मुख्य चुनाव अधिकारी हरियाणा और राज्य चुनाव आयुक्त हरियाणा को जारी चिट्ठी में इस बारे में औपचारिक तौर पर पुष्टि की गई है और पंजीकरण संबंधी सूचनाएं दी गई हैं। यह पत्र भारतीय चुनाव आयोग के सचिव की ओर से जारी किया गया है।

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के इस पत्र में जानकारी दी गई है कि जननायक जनता पार्टी की तरफ से दिसंबर 2018 में पंजीकरण के लिए आवेदन किया गया था और जनप्रतिनिधि कानून के तहत इस दल का पंजीकरण 5 मार्च 2019 को किया गया है। आयोग की तरफ से सूचित किया गया है कि जननायक जनता पार्टी अब एक पंजीकृत राजनीतिक दल है।
जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, सांसद दुष्यंत चौटाला और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के पंजीकरण पर खुशी जाहिर की है और भारतीय चुनाव आयोग को धन्यवाद दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि चुनाव निशान के लिए 10 निशानों की सूची भी आयोग में जमा करवा दी है। उम्मीद है कि इसी सप्ताह पार्टी का चुनाव निशान भी तय कर आयोग की ओर से जारी कर दिया जाएगा।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी अपना पहला औपचारिक चुनाव आगामी लोकसभा चुनावों में लड़ेगी जिसमें सभी 10 लोकसभा सीटों पर पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार पार्टी के चुनाव निशान पर लोगों के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव में पार्टी के समर्थित उम्मीदवार को निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा था, उसके बावजूद लोगों का अपार समर्थन मिला था। अब जब पार्टी अपने अधिकृत उम्मीदवार उतारेगी तो हरियाणा की जनता पूरे जोश के साथ उन्हें जितवाने का काम करेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि जेजेपी का संगठन लगभग तैयार है और अब हरियाणा के अलावा उत्तरभारत के दूसरे राज्यों में भी पार्टी के पदाधिकारी घोषित किए जाएंगे। इस कड़ी में दिल्ली प्रदेश के पदाधिकारियों की पहली सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *