गुरुग्राम के गर्ल्स कॉलेज में लगा जॉब फेयर, पढ़ाई के साथ-साथ जॉब करने के लिए दिया जा रहा है छात्रों को मौका 

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 7 Feb, 2019

साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर 14 गर्ल्स कॉलेज में आज जॉब फेयर का आयोजन किया गया है। इस जॉब फेयर में दिल्ली एनसीआर की तमाम कंपनियों ने हिस्सा लिया, जिसमें उन कंपनियों के अंदर रिक्रूटमेंट की लिस्ट यहां कॉलेज में प्रोवाइड कराई गई और यहां आने वाले छात्रों का इंटरव्यू लिया गया। यहां सभी छात्रों ने अपनी फील्ड के हिसाब से जॉब इंटरव्यू दिए और एक उज्जवल भविष्य की उम्मीद लेकर यहां पहुंचे।

गुरुग्राम में हुए जॉब फेयर के अगर आंकड़ों की बात करें, तो यहां आए छात्र जॉब सिलेक्शन के तरीके से असंतुष्ट हैं, जो उम्मीद लगाकर छात्र यहां पहुंचे थे उस हिसाब से यहां ना तो जॉब मिली और ना ही उस तरीके का जॉब एनवायरमेंट मिला।

यहां आये छात्रों का साफ तौर पर कहना है कि यहां पर सभी आने वाले छात्र अलग-अलग फील्ड के हैं और सिलेक्शन प्रोसेस या फिर इंटरव्यू प्रोसेस भी उसी हिसाब से होना चाहिए था अगर कोई मेडिकल लाइन से है, तो मेडिकल का इंटरव्यू अलग होना चाहिए था, कोई कॉमर्स कॉमर्स का है तो उसका डिपार्टमेंट अलग होना चाहिए था।

हालांकि यहां आए छात्र कॉलेज के जॉब सिलेक्शन प्रोसेस से नाराज नजर आए, मगर कुछ छात्र ऐसे भी मिले जिन्होंने इस पहल को सराहनीय कदम बताया और माना कि इस तरह के जॉब फेयर की वजह से छात्रों को नई अपॉर्चुनिटी मिलेंगी। इससे उनका भविष्य उज्जवल होगा और छात्रों को दर- दर नहीं भटकना भटकना पड़ेगा।

कॉलेज प्रबंधन का यह कदम एक सराहनीय कदम है, मगर कॉलेज प्रबंधन अगर इस कदम में कुछ गलतियों को सुधार ले, तो यहां आने वाले छात्रों का भविष्य भी उज्जवल होगा और उनका समय भी बच जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *