मानेसर पॉलीटेक्निक कॉलेज में Job Fair 2 मई को, 40 बड़ी कम्पनियां देंगी हजारों नौकरियां/इंटर्नशिप

Breaking देश बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 25 April, 2018

गुरुग्राम जिले के मानेसर पॉलीटैक्निक कॉलेज में आगामी 2 मई को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा। इस मेगा जॉब फेयर में लगभग 40 बड़ी कंपनियां बच्चों का साक्षात्कार लेकर मौके पर ही उन्हें जॉब ऑफर देंगी। इन कंपनियों में मुख्य रूप से एस्कोट्र्स, डेफोडिल, सुबरोस, मुंजाल शोवा, भारत शीट्स, रूपऑटोमोटिव, कृष्णा मारुति, राने स्टियरिंग, भवानी पिगमेंट्स, विवो, कामधेनु लैमीनेशन, रिचा ग्लोबल आदि शामिल हैं।

जॉब फेयर के दिन हरियाणा में संचालित विभिन्न कंपनियों व उद्योगों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे, जिसमें उनके साथ प्रदेश के युवाओं को इंटर्नशिप करवाने, उन्हें रोजगार पर रखने में प्राथमिकता देने आदि का करार किया जाएगा। इस कार्य में मानेसर इंडस्ट्रियल वैलफेयर एसोसिएशन का भी सहयोग लिया जा रहा है।


तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारी अन्य कंपनियों से भी संपर्क कर रहे हैं और विभाग का प्रयास है कि यह जॉब फेयर प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा जॉब फेयर हो, जिसमें ज्यादा से ज्यादा हरियाणा के बच्चों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि इस जॉब फेयर में पॉलीटैक्निक, इंजीनियरिंग कॉलेज तथा आईटीआई पास बच्चों को रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध होंगे।

मेगा जॉब फेयर 2 मई को प्रात: 10.00 बजे से शुरू हो जाएगा। इसमें विभिन्न पॉलीटैक्निक कॉलेजो द्वारा भव्य प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी तथा जॉब फेयर में भाग लेने के लिए आने वाले प्रतिभागियों को उद्यमियों द्वारा यह बताया जाएगा कि उद्योगों की उनसे क्या अपेक्षाएं हैं यानी उद्योगों को आज के आधुनिक युग में किस प्रकार की मैन पॉवर की जरूरत है।

मेगा जॉब फेयर के दिन राजकीय पॉलीटैक्निक कॉलेज के पुराने सफल विद्यार्थियों, जो आज कंपनियों में ऊंचे पदों पर कार्यरत हैं, को भी आमंत्रित किया गया है। उस दिन अल्युनाई कॉर्पोरेट अफेयर्स पोर्टल की शुरुआत भी की जाएगी। इसके अलावा, प्रदेश के पॉलीटैक्निक कॉलेजों में बेहत्तरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *